रूदौली ब्लॉक में सीडीओ ने 5 घंटे किया निरीक्षण, कमियां मिलने पर दिए निर्देश

7

भेलसर, अयोध्या। रूदौली ब्लाक का सीडीओ अनिता यादव ने औचक निरीक्षण किया।अचानक ब्लाक पर अधिकारियों के पहुंचते ही ब्लॉक कर्मियों में ठंड में भी पसीना आने लगा। सीडीओ ने ब्लाक मुख्यालय के सभी पटलों का निरीक्षण किया और पटल पर मौजूद कर्मचारियों से कार्य से संबधित सवाल भी पूछे।

पटलों का निरीक्षण करने के बाद सीडीओ ने दस्तावेजों की जांच की।पत्रावलियों की जांच परख की और कमियां मिलने पर संबधित अफसरों से नाराजगी जताई।कमियों को दुरस्त करने के निर्देश दिए।

कर्मचारियों की सर्विस बुक का भी सीडीओ ने अवलोकन किया। बीडीओ कक्ष में सीडीओ और डीसी मनरेगा ने ब्लॉक के सभी सचिवों,तकनीकी सहायकों, एडीओ की उपस्थिति में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की।

आवास,शौचालय,स्वयं सहायता समूह,एनएलओबी आदि कार्यों की समीक्षा की। सीडीओ ने कहा कि शासन से प्राथमिकता वाले कार्यों को तत्काल प्रभाव से पूरा करें। विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर विकास कार्यों में लापरवाही की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीडीओ ने ब्लाक परिसर में बने अधिकारियों व कर्मचारियों के आवासों का भी मुआयना किया।जर्जर आवासों को क्षेत्र पंचायत निधि से मरम्मत कराने के निर्देश बीडीओ अखिलेश गुप्त को दिया।

ब्लॉक परिसर में पानी की समस्या पर डीसी मनरेगा ने नाराजगी जताते हुए हैंडपंप का तत्काल रिबोर कराने के निर्देश दिए।

इस मौके पर बीडीओ अखिलेश कुमार गुप्ता, भगवानदीन, गंगा प्रसाद श्रीवास्तव,राम सुभाग,नरेंद्र मौर्य,मेहंदी हसन,महेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। 

  • मनोज तिवारी के साथ अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव की रिपोर्ट
Click