कबड्डी प्रतियोगिता में इंटर कॉलेज ऐहार के खिलाड़ियों का दबदबा

8

लालगंज (रायबरेली) , माध्यमिक विद्यालयों की जनपद स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में लालगंज जोन के इंटर कॉलेज ऐहार के खिलाड़ियों का दबदबा कायम रहा। प्रतियोगिता में श्री गणेश विद्यालय इंटर कॉलेज ऐहार के खिलाड़ियों ने कबड्डी के सभी छः वर्गों में प्रतिभाग किया। टीमें बेहतर प्रदर्शन करते हुए तीन में विजेता तो तीन वर्गों में उप विजेता रहीं। खिलाड़ियों के इस उम्दा प्रदर्शन पर विद्यालय प्रबंधक कार्तिकेय शंकर बाजपेई ने उन्हें सम्मानित करने की घोषणा की। शुक्रवार को जिले के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हुई।

जिसमें अलग अलग जोन के विद्यालयों की कई टीमों ने दमखम दिखाया। श्री गणेश विद्यालय इंटर कॉलेज ऐहार के कबड्डी खिलाड़ियों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए सभी छः वर्गों के फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया। प्रतियोगिता के तीन वर्गों में ऐहार की टीम विजेता रही तो तीन वर्गों में उपविजेता रही। ओवरऑल जनपदीय माध्यमिक विद्यालयीय कबड्डी प्रतियोगिता में लालगंज जोन (ऐहार इंटर कॉलेज) के कबड्डी खिलाड़ियों का दबदबा रहा। अंडर 14 बालक और बालिका वर्ग में टीम विजेता रही, जबकि अंडर-19 बालिका वर्ग में भी टीम जीतने में सफल रही।

अंडर-19 बालक वर्ग, अंडर 17 बालक और बालिका वर्ग में टीम उपविजेता रही। कोच विकास सिंह और सुजीत कुमार ने बताया कि अब टीमें माध्यमिक विद्यालयीय कबड्डी की मंडलीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी और जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। खेल में विद्यालय के छात्रों के शानदार और ऐतिहासिक प्रदर्शन पर विद्यालय प्रबंधक में खुशी व्यक्ति की है। खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए उन्हें पुरस्कार सम्मानित करने की घोषणा की है।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click