कैबिनेट मंत्री किरेन रिजिजू ने खाकी वाले गुरूजी रणजीत यादव को अमेजिंग इंडियन अवार्ड 2024 से किया सम्मानित

14

प्रतिष्ठित मीडिया टाइम्स नाऊ द्वारा नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में आयोजित शानदार कार्यक्रम में ट्राफी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर किया सम्मानित।
देश की राजधानी नई दिल्ली में टाइम्स नाऊ  द्वारा आयोजित अमेजिंग इंडियन अवार्ड 2024 के इस शानदार कार्यक्रम में देश के हर राज्य से 12 अलग-अलग कैटिगरी से कुल 60 लोगों को नॉमिनी के रूप में आमंत्रित किया गया था। उपस्थित जूरी मेंबर्स ने अपने निर्णय में 12 लोगों को विजयी घोषित किया, जिसमें रणजीत यादव को मलिन बस्ती के विकास संवर्धन एवं शिक्षा क्षेत्र में किये जा रहे अनुकरणीय प्रयास के लिए अमेजिंग इंडियन अवार्ड 2024 प्रदान करते हुए सम्मानित किया गया।
रणजीत यादव अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त हैं। रणजीत यादव द्वारा अपनी ड्यूटी को वरीयता देते हुए अयोध्या के जयसिंह वार्ड की मलिन बस्ती के गरीब असहाय और भिक्षावृत्ति से जुड़े बच्चों को 2021 से निशुल्क शिक्षण प्रदान किया जाता है। रणजीत ने शिक्षा की इस मुहिम को अपना स्कूल नाम दिया है।

रणजीत यादव ने मलिन बस्ती के बच्चों के माता-पिता को जागरूक करके 28 बच्चों का एडमिशन नजदीक के सरकारी स्कूल में करवा दिया है अब वह सब रोजाना स्कूल जाते हैं। पुलिस की व्यस्ततम ड्यूटी से समय निकाल कर वंचित वर्ग के बच्चों को शिक्षा देने के कारण अयोध्या वासी प्यार से इन्हें खाकी वाले गुरुजी नाम से बुलाते हैं।

रणजीत यादव ने कहा कि  “इस पुरस्कार को अपना स्कूल के बच्चों को समर्पित करते हुए माता-पिता, गुरुजनों परिवारीजन,मित्रों एवं पत्नी गरिमा को धन्यवाद देता हूँ क्योंकि उनके सहयोग के बिना कुछ संभव नहीं था। धन्यवाद  आयोजन समिति को सम्मान देने एवं पहली हवाई यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए! अपना स्कूल के सहयोगी ऋषभ शर्मा,अंशिका सिंह एवं  राजन यादव को विशेष धन्यवाद! जय हिन्द !”

रिपोर्ट – मनोज कुमार तिवारी

Click