चार माह बाद फिर मिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमित

12

हमीरपुर। जिले में चार माह बाद बुधवार को एक कोरोना संक्रमित मिला है। जानकारी होते ही स्वाथ्य विभाग अलर्ट हो गया और संक्रमित के गांव टीमें भेज संपर्क में आने वाले स्वजन व अन्य के सैपल लिए गए। सुमेरपुर पीएचसी में कोरोना जांच को संक्रमित का सैंपल बीते 13 दिसंबर को लिए गया था। बुधवार को जिले में कुल 48 सैंपलों की जांच की गई।

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जिले मेें 14 अगस्त को आखिरी संक्रमित मिला था। जिसके बाद 19 अगस्त को जनपद कोरोना मुक्त हो गया। वहीं बीते दिनों तीसरी लहर की आशंका के देखते शासन के निर्देश पर पुन: शुरू की गई सैंपलों की कोरोना जांच में बुधवार को सुमेरपुर विकास खंड क्षेत्र के मोराकांदर गांव निवासी एक 35 वर्षीय युवक संक्रमित निकला है। जिसकी जानकारी होते ही हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने गांव टीमें भेजी है। सीएमओ डा. एके रावत ने बताया कि टीमें भेज संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपलिंग व आवश्यक कार्रवाई करने के टीम को निर्देश दिए गए है। संक्रमित को जल्द उपचार के लिए भेजा जाएगा।

एल-वन हास्पिटल बनाने को पालीटेक्निक कालेज अधिग्रहीत

कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निपटने को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने सुमेरपुर स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज को कोविड-एल वन हास्पिटल के रूप में परिवर्तित करने को लेकर इसका अधिग्रहण कर लिया है। बता दें कि पहली और दूसरी लहर में भी पॉलीटेक्निक में कोविड-19 संक्रमित मरीजों को निगरानी के लिए रखा गया था। वहीं जिला अस्पताल में आरटीपीसीआर लैब में प्रतिदिन 30 से 40 लोगों के सैंपल लेकर जांच की जा रही है। जिन्हें और तेज करने के निर्देश दिए गए है।

एम डी प्रजापति रिपोर्ट

Click