टोल टेक्स बचाने के चक्कर में गांव के रास्ते से गुजर रहे ओवरलोड वाहन, ग्रामीणों में आक्रोश

32

महोबा ,  खन्ना टोल टेक्स बचाने के चक्कर में प्रतिदिन सैकडों की संख्या में ओवर लोड वाहन एक किलोमीटर का राउण्ड लेते हुये ग्राम बन्नी रोड से होते हुये गुढा गांव से मैन रोड कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकल जाते है जिससे उनका टोल टेक्स बच जाता है लेकिन गांव से होकर ओवरलोड वाहन निकलने के कारण सडक तो क्षतिग्रस्त हो ही रही है वही ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों से यहां होकर निकलने वाले ओवरलोड वाहनों पर रोक लगाये जाने की मांग की है। बता दे कि पत्थर उद्योग मण्डी कस्बा कबरई में गिट आदि लेने के लिये आसपास प्रान्तों से प्रतिदिन सैकडों की संख्या में वाहनों की आवाजाही होती रहती है।

इन वाहनों को खन्ना टोल टेक्स से होकर गुजरना पडता है वाहन चालक टोल टेक्स बचाने के चक्कर में राष्ट्रीय राजमार्ग से न जाकर टोल टेक्स से पूर्व ग्राम बन्नी रोड से होते हुये गुढा गांव से लगभग डेढ किमी का चक्कर काटकर वापस राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ जाते है जिससे वह टोल टेक्स बचाते हुये एक तरफ सरकार को तो लाखों का चूना लगा ही रहे है वही ओवरलोड वाहन गांव की सडकों से गुजरने के कारण सडक भी जगह जगह क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पडता है।

ओवरलोड वाहन निकलने के कारण जगह जगह जाम की स्थिति पैदा हो जाती है तो बच्चों को बाहर निकलने में भी भय सताता रहता है इस मार्ग से ओवरलोड वाहन ही नही गुजरते है अपितु अवैध धन्धा करने वालों के लिये भी यह रास्ता बेहद सुगम हो जाता है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारी यह सबकुछ जानकर भी अंजान बने हुये है जिससे ग्रामीणों में प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति नाराजगी पनप रही है। ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों से ग्राम बन्नी से गुजरने वाले ओवरलोड वाहनों पर रोक लगाये जाने की मांग की है।

रिपोर्ट – राकेश कुमार अग्रवाल

Click