डेंगू और मलेरिया के संक्रमण से बचने का अनूठा तरीका..

304

रायबरेली। डेंगू और मलेरिया के बढ़ते मामलों के बीच रायबरेली जनपद की बेटी ने दिया डेंगू और मलेरिया से बचने का सबसे अनूठा उपाए। रायबरेली के ऊंचाहार तहसील मे अपना कुटीर उद्योग BYCSS सकुशल चलाने वाली कु. भार्गवी भटनागर जी ने डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों से बचने के लिए ऐसा उपाय दिया है जो पूर्ण रूप से प्राकृतिक है।

रिपोर्ट्स टुडे की टीम से बात चीत के दौरान भार्गवी ने अपने कुटीर उद्योग के बारे मे बताते हुए कहा कि BYCSS रोज मर्रा मे उपजोग मे आने वाली वस्तुओं की निर्माता कंपनी है जो लोगों तक शुद्ध और उच्चतम गुड़वत्ता की वस्तुओं को पहुंचाने के उद्देश्य से अग्रसर है। वस्तुओं की गुड़वत्ता बनाये रखने के लिए BYCSS का हर प्रोडक्ट लैब टेस्ट से होकर ही मार्केट मे पहुँचता है।

BYCSS ने सबसे पहले लोगों के दिलो मे अपनी जगह एक सुगंध चिकित्सा पर आधारित गोकरोना अगरबत्ती से की थी। अपनी कंपनी के उद्देश्य पर चलते हुए यह अगरबत्ती बहुत ही कम दाम मे लोगों तक पहुंचाई जा रही है। BYCSS के सी.इ.ओ योगी भटनागर ने गोकरोना प्रोडक्ट के मार्केट के बारे मे बताते हुए कहा कि गोकरोना अगरबत्ती लोगों को काफी लाभदायक लगी और लोगों द्वारा काफी अधिक मात्रा मे पसंद की जा रही है।

दूसरी अगरबत्तियों के मुकाबले यह अगरबत्ती घर मे मच्छर, कोकरोच तथा और भी कई कीड़ो को मरने मे सफल रही है जिससे घर मे डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियाँ कम होंगी और प्राकृतिक पदार्थों से बानी होने के कारण इसमें अपेक्षाकृत कम धुआँ है।

गोकरोना के मार्किट मे छा जाने के बाद, BYCSS ने हिन्दू धर्म के सिद्धांतो पर आधारित ॐ श्री शम्भू धुप स्टिक निकाली है जोकि दिनों और ग्रहों के आराध्य देवी देवताओं की पसंददिता खुशबूओं और रंगों से बानी है। साथ ही साथ लोगों की मांग का ध्यान रखते हुए ॐ श्री शम्भी गीली धुप भी कंपनी ने मार्किट मे उतारी है जिसकी बहुत ही सराहनीय प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है।

एसडीएम सदर शिखा संखवार से भेट करके कु. भार्गवी ने अपनी कंपनी BYCSS के बारे मे उन्हें बताया और यह भी बताया कि कंपनी जल्द ही लोगों को लिए एल्कलाइन पैक्ड ड्रिंकिंग वाटर भी मार्किट मे बहुत ही कम दामों पर उतार रही है। कु. भार्गवी की उत्साहयुक्त बाते सुनकर एसडीएम सदर शिखा संखवार ने उनकी और कंपनी की प्रोत्साहना की और उज्जवल भविष्य के लिए मनोकामनाएं दी।

  • अनुज मौर्य 
Click