पसवारा के कमपोजिट विद्यालय में जनचौपाल का आयोजन कर नोडल अधिकारी ने सुनी समस्याएं

10

महोबा , जनपद के नोडल अधिकारी एवं वित्त सचिव शाहिद मंजर अब्बास रिजवी ने मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह की उपस्थिति में कबरई विकास खंड की ग्राम पंचायत पसवारा के कमपोजिट विद्यालय में जनचौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। चौपाल में ग्रामीणों ने बारी-बारी से अपनी समस्याओं को वित्त सचिव के समक्ष रखा जिस पर नोडल अधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का तुरंत निस्तारण कराया जाए और कहा कि माध्यमिक विद्यालय को अधिकारी स्मार्ट स्कूल में कन्वर्ट कराएं। स्कूल में सारी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिससे यहां के बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़े।

पंचायत भवन में कर्मचारी रोस्टर के अनुसार बैठे और ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण कराएं। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि कैंप लगाकर ग्रामीणों की विद्युत् से सम्बंधित समस्याओं को हल किया जाए तथा ग्रामीणों से कहा कि आप लोग बाहर शौचक्रिया न करें तथा सामुदायिक शौचालय का उपयोग करें। उन्होंने सीएमएस को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन लोगों के नाम आयुष्मान सूची में है उनके आयुष्मान कार्ड जल्द से जल्द बनाए जाएं और कहा कि यह मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना है इस योजना में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वित्त सचिव ने ग्रामीणों से राशन, बिजली, चकरोड, आयुष्मान कार्ड, किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आप लोग अपना-अपना मोबाइल नंबर आधार कार्ड में जरूर दर्ज कराएं, जिससे आपको किसान सम्मान निधि का लाभ मिलता रहे।इस अवसर पर उन्होंने दमोरा गौशाला का निरीक्षण किया और सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।इस अवसर पर वित्त सचिव महोदय नें विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण किया तथा गोदभराई की। इस मौके पर सीडीओ चित्रसेन सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click