प्राचीन मंदिर से बेशकीमती मूर्ति ले जा रहे चोर से गुत्थमगुत्था

10

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

मूर्ति बरामद , मूर्तिचोर भागा

कुलपहाड ( महोबा )
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुढारी के एक प्राचीन मन्दिर से दिनदहाडे भगवान लक्ष्मण की अष्टधातु की मूर्ति को लेकर भाग रहे चोर पर शक होने पर युवक ने तलाशी में चोर से मूर्ति तो बरामद कर ली . लेकिन मूर्ति चोर उक्त युवक की पकड से छूटकर भाग निकला है . युवक की हिम्मत से मूर्ति चोरी होने से बच गई है . प्रकरण की तहरीर कोतवाली में दे दी गई है।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुढारी के हटवारा मुहाल में स्थित रघुनाथ मंदिर में भगवान राम, लक्ष्मण, सीता व गणेश जी की अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां हैं . शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे गांव का ही एक व्यक्ति भगवान सिंह उर्फ मुन्ना अथाई मुहाल मुढारी मन्दिर में से थैले में मूर्ति डाल कर ले जा रहा था . मन्दिर परिसर में बैठे ब्रजकिशोर पुरोहित को शंका होने पर ब्रजकिशोर ने उससे पूछा कि थैले में क्या है ? मूर्तिचोर ने बताया कि थैले में मूंगफली है . शंका होने पर ब्रजकिशोर ने थैला दिखाने के लिए कहा जिस पर मूर्तिचोर ने भागने का प्रयास किया . शंका होने पर ब्रजकिशोर ने मूर्तिचोर को थैला दिखाने को कहा . ब्रजकिशोर ने थैले में देखा तो भगवान लक्ष्मण जी की अष्टधातु की मूर्ति निकली . जिसकी सूचना गांव के ब्रजकिशोर पुरोहित ने पुलिस को दी .
जब इस सम्बन्ध में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र कुमार तिवारी से जानकारी हासिल की तो उन्होंने बताया कि ब्रजकिशोर पुरोहित के द्वारा तहरीर प्राप्त हुई है जांच पड़ताल की जा रही है।

Click