प्रितियोगिता से होती है छुपी हुई प्रितभा कि खोज-आशुतोष राय

78

परशदेपुर में दूसरी बार हुआ कारगिल शहीद बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन। आयोजकों ने अतिथियों, खिलाड़ियों व दर्शकों का जताया आभार।

परशदेपुर (रायबरेली) खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। इस तरह की प्रतियोगिता से गांवों की प्रितभा भी निकल कर सामने आती है यह बात बैडमिंटन प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सलोन उपजिलाधिकारी आशुतोष राय ने कही। इससे पहले सलोन उपजिलाधिकारी आशुतोष राय व विशिष्ठ अतिथि डाक्टर सैय्यद हैदर मेहंदी ने फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया। नगर पंचायत परशदेपुर के एन एच पब्लिक स्कूल में दृतीय कारगिल बैडमिंटन प्रतियोगिता में सिंगल्स व डबल्स में प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज का दबदबा रहा। सिंगल्स के फाइनल में लालगंज ने रायबरेली को तथा डबल्स में भी लालगंज ने लखनऊ को हराकर प्रतियोगिता का विजेता बना। सिंगल्स का क्वाटर मैच में सलोन के राजेश लालगंज के बब्बू ने 15-6 से , लखनऊ के ब्रजेश ने परशदेपुर के गोल्फी को 15-12 से, रायबरेली के धर्मेन्द्र ने लालगंज के पिंटू को 15-10 से,तथा लखनऊ के मनीश को लालगंज के संजीत ने 15 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाया। सेमीफाइनल में रायबरेली के धर्मेन्द्र ने लालगंज के बब्बू को 15-11 से,तथा लालगंज के संजीत ने लखनऊ के ब्रजेश को 15-3 से हराकर फाइनल में पहुंचा। फाइनल मैच में लालगंज के संजीत ने रायबरेली के धर्मेन्द्र को 21-19 हराकर सिंगल्स का खिताब अपने नाम किया। मैच का आकर्षण रही प्रतियोगिता के आयोजक दीपू सिंह व जैद हारिश की जोड़ी ने लगातार दो मैच जीतकर तथा अब्दुल बारिक खान व सत्यम की जोड़ी ने लगातार चार मैच जीतकर दर्शकों को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। डबल्स का सेमीफाइनल मैच में लालगंज के बब्लू व बब्बू की जोड़ी ने लालगंज के ही पिंटू व संतोष को 15-10 से तथा लखनऊ के ब्रजेश व मनीष की जोड़ी ने लालगंज के सत्यम यूनुस को 15-8 से हराकर फाइनल में पहुंचे। फाइनल मैच में लालगंज के बब्लू व बब्बू ने लखनऊ के ब्रजेश व मनीष को 22-20 से हराकर डबल्स का खिताब जीता। मुख्य अतिथि डाक्टर सैय्यद हैदर मेहंदी व दीपू सिंह ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्राफी दिया। आयोजक दीपू सिंह व शम्सी रिजवी ने सभी अतिथियों व खिलाड़ियों तथा दर्शकों का आभार व्यक्त किया। और कहा कि हर वर्ष लोगों के सहयोग से बैडमिंटन प्रतियोगिता कराई जा रही है।इस बार प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज, सांगीपुर,तथा रायबरेली,सलोन, परशदेपुर, निनावां व अटावां की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में अंपायर की भूमिका जावेद , अंकित, गोल्फी, रुद्र सिंह, सचिन सिंह,मो वली,अमान व आशीष केशरवानी ने निभाई। अंग्रेजी व हिंदी में कमेंट्री मो आजम,राजेश यादव, हरिश्चंद्र ने की। स्कोरर की भूमिका शम्सी रिजवी,नीरज श्रीवास्तव ने निभाई।इस मौके पर सलोन उपजिलाधिकारी आशुतोष राय,सीओ सिटी अमित सिंह,डीह थानाध्यक्ष जेपी सिंह, चौकी प्रभारी सुनील वर्मा,वित्त विहीन शिक्षक संघ अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह चौहान, कुसुम चंद्र यादव, सुरेन्द्र मौर्या, प्रभाकर पाण्डेय, अक्षय, योगेश,सुनील कुमार वर्मा, अभिषेक सिंह, प्रमोद यादव,मो सईद , आरिफ नकवी,मो सरीफ, लालबाबू राइन,आशू जायसवाल,कमल चंद्र वैश्य आदि लोग मौजूद थे।

लालगंज दोनों प्रतियोगिता में रही विजेता

प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज के बब्लू व बब्बू की टीम लगातार दूसरे वर्ष की प्रतियोगिता में डबल्स में विजेता रही। बब्बू व बब्लू ने मीडिया से कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए।

रिपोर्ट – शम्शी रिजवी

Click