बच्चों में बहुमुखी प्रतिभा निखारने के लिए राइजिंग चाइल्ड स्कूल में लगा एडु कॉर्निवाल

35

राइजिंग चाइल्ड स्कूल में एजुकेशनल कार्निवाल

रायबरेली। शहर के प्रभुटाउन स्थित राइजिंग चाइल्ड स्कूल में एडु कार्निवाल धूमधाम से संपन्न हुआ। एजुकेशनल कार्निवाल का उद्घाटन पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर वंदना सिंह द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम के शुभारंभ के समय चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट शिल्पी रानी, ए. आर. एम. परिवहन अक्षय कुमार, डॉ. विपिन गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि सीओ सिटी वंदना सिंह ने शिक्षाप्रद कार्निवाल की प्रशंसा करते हुए कहा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शिक्षाप्रद मेले के आयोजन से बच्चों को अपनी अकैडमिक प्रतिभा प्रदर्शित करने के अधिक अवसर मिलते हैं।

कार्निवाल में मुख्य रूप से राइजिंग चाइल्ड के बच्चों ने जहां क्राफ्ट, विज्ञान और शिक्षाप्रद मॉडल लगाए वही प्री प्राइमरी के बच्चों ने “बम बम भोले”, “जिंगल बेल्स” आदि गीतों पर जमकर धमाल मचाई अभिभावकों और बच्चों के लिए संयुक्त रूप से म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। म्यूजिकल चेयर में अनादि शुक्ला विजेता रहे। मेले में लगाए गए लजीज व्यंजनों के स्टॉल का भी अभिभावकों ने खूब लुत्फ उठाया।

कार्निवाल में हुए विभिन्न कार्यक्रमों में राघव, ओजस, अथर्व, अवंतिका, त्रिश्वी, एलेक्स, वेदांश, शौर्य आदि का प्रदर्शन अत्यंत सराहनीय रहा। कार्यक्रम के अंत में लकी ड्रा का आयोजन भी किया गया जिसमें समर्थ सिंह और नीतू वर्मा को पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम का संयुक्त रुप से संचालन साराह एवं सावन कुमार द्वारा किया गया।

विद्यालय के प्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव, एडवोकेट ने आए हुए अभिभावकों और अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रधानाचार्य सीमा श्रीवास्तव ने बताया कि राइजिंग चाइल्ड स्कूल, बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के लिए कृत संकल्पित है। कार्यक्रम में शताक्षी, राखी, स्वलेहा, स्मृति, शिखा, अश्फिया, आरती, शालिनी, महिमा, मीमांसा, रीता, भारती, शिवली, शगुफ्ता, सानिया, सौम्या, तौफीक, नेहा, ममता, प्रेमलता, आयुषी, प्रिया, जेबा, शिवांगी, रमशा का सहयोग सराहनीय रहा।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click