ब्लॉक में संपन्न हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक

17

मौदहा हमीरपुर। ब्लॉक सभागार में ब्लॉक में संपन्न हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक में तमाम विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में उपस्थित प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को विस्तार से जानकारी दी गई तथा आगामी वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए मनरेगा श्रम बजट के अनुमानित 22 करोड का प्रस्ताव भी विकास कार्यों के लिए सर्वसम्मति से पारित किया गया।

स्थानीय ब्लॉक सभागार में आज क्षेत्र पंचायत की एक बैठक आहूत की गई जिसमें क्षेत्र पंचायत सदस्यों व प्रधानों सहित तमाम कार्यदायी संस्थाओं जैसे खाद्य एवं रसद विभाग, बेसिक शिक्षा, बाल विकास परियोजना तथा पशु चिकित्सा द्वारा प्रतिभाग किया गया इस बैठक की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख सुशीला निषाद ने किया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए ब्लाक प्रमुख ने समस्त क्षेत्र पंचायत सदस्यों व प्रधानों की समस्याओं का मौके पर विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर जल्द से जल्द निराकरण का आश्वासन दिया।
इस मौके पर उपस्थित समस्त विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों द्वारा संचालित तमाम योजनाओं का उपस्थित क्षेत्र पंचायत सदस्यों व प्रधानों को विस्तरित जानकारी दी और उनके क्रियान्वयन के लिए लोगों को जागरूक करने को भी कहा।
इस बैठक का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में श्रम रोजगार बढ़ाने का रहा जिसमें आगामी वित्तीय वर्ष 2022–23 के लिए मनरेगा श्रम बजट का 22 करोड 72 लाख बजट सर्वसम्मति से पारित किया गया।
बैठक में मुख्य रूप से विकास खंड अधिकारी शशि भूषण,सहायक खंड विकास अधिकारी पंचायत आर बी सिंह,एडीओ सहकारिता बृजमोहन पटेल एवं मनरेगा एपीओ रूद्र प्रताप सिंह,पशु चिकित्सा डॉ विवेक कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी रामगोपाल सहित क्षेत्र के तमाम बीडीसी सदस्य, प्रधान सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

एमडी प्रजापति रिपोर्ट

Click