महिला अधिवक्ता मॉस्क बनाकर वितरित कर रही है गांववासियों को

20

राकेश कुमार अग्रवाल

कुलपहाड़ (महोबा)। कोरोना से बचाव में मास्क की बढती उपयोगिता के मद्देनजर मास्क वितरण गांवों में भी जोर पकडता जा रहा है। कोर्ट कचहरी बंद होने के कारण एक महिला अधिवक्ता ने घर में मास्क तैयार कर उन्हें गांव गांव जाकर वितरित करने का बीडा उठाया है।

जैतपुर ब्लॉक के ग्राम मुढ़ारी की दिव्या सिंह राजपूत पेशे से अधिवक्ता हैं। आज कल एक नए रोल में हैं। उन्होंने खुद अपने हाथों से मास्क बनाकर ग्रामीण अंचल में सक्रिय समाजसेवियों व नवयुवकों की मदद से मास्क वितरित कर रही हैं।

दिव्या सिंह ने क्षेत्र पंचायत सदस्य राजकुमार श्रीवास देवेन्द्र राठौर, मानवेन्द्र राजपूत, राहुल सेन के सहयोग से सभी के घर – घर जाकर दो सौ से ज्यादा ग्रामवासियों को मास्क पहनाए हैं। मास्क पहनने से वंचित रह गए लोगों के लिए भी वह स्वयं मास्क बनाकर तैयार कर रही हैं। दिव्या और उनके सहयोगियों के अनुसार किसी भी ग्रामवासी को इस भीषण महामारी से ग्रसित नहीं होने देंगे। दिव्या और उनकी टीम कोरोना नामक महामारी से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी के साथ साथ हर एक व्यक्ति व जनमानस को सामाजिक दूरी बनाए रखने व सभी से हाथों को साबुन से धोते रहने के सुझाव देकर विभिन्न प्रकार की सावधानियां बरतने की सलाह भी दे रही हैं।

Click