महोबा में कोरोना से चिकित्सक व अधेड़ की मौत, कुल मृतक संख्या हुई छह

9

जारीगंज को कंटेन्मेंट जो घोषित कर शुरू हुए बचाव व राहत कार्य

रिपोर्ट – H. K. PODDAR

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में कोरोना संक्रमित एक अधेड़ की मौत से हड़कम्प मचा है। मृतक के परिवार में चार अन्य पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन ने इलाके को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर सुरक्षा के विभिन्न उपाय शुरू किए है।

उप जिलाधिकारी सदर राजेश यादव ने बताया कि मुख्यालय के जारीगंज मोहाल में प्राइवेट चिकित्सक डा0 अनिल पुरवार व 75 वर्षीय गुलजारी हरदया की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गई। वह दोनों ही पिछले कुछ दिनों से किन्हीं दूसरी बीमारियों से ग्रसित थे। जिसका इलाज चल रहा था। इस बीच अचानक उन्हें कोरोना ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। जिससे उनकी मौत हो गई। डा0 अनिल ने आगरा में इलाज दौरान अंतिम सांस ली। गुलजारी के कोरोना पॉजिटिव हो जाने की बात उसके परिवारीजनों द्वारा छिपाए जाने का आरोप है। परिवार में चार अन्य लोगो श्वास लेने में कठिनाई होने तथा अन्य लक्षण उभरने पर सेमपुलिंग कराई गई। इनकी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उक्त सभी को कोविड केयर सेंटर भेज कर आइसोलेट कराया गया है।
उप जिलाधिकारी ने बताया कि जारीगंज मोहाल में बीते कुछ दिनों में बड़ी संख्या में कोरोना मरीजो के प्रकाश में आने पर पूरे क्षेत्र को कंटेन्मेंट घोषित किया गया है। यहां सघनता से सेनेटाइजेसन का कार्य कराते हुए सम्पूर्ण क्षेत्र की बेरीकेटिंग कराई गई है। ताकि लोगो की आवाजाही को रोका जा सके। यद्यपि जारीगंज से सटे माथुरनपुरा मोहाल में भी कल कोरोना संक्रमित एक महिला की इलाज के दौरान लखनऊ में मृत्यु हो जाने की खबर है। यह महिला भी थाइराइड समेत विभिन्न बीमारियों से ग्रसित थी। उसके पति व पुत्र के भी कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें इलाज के लिए भोपाल ले जाया गया है।
उल्लेखनीय है कि बुंदेलखंड के महोबा जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 242 तक पहुंच गई है। इनमे 202 मरीज उपचार के बाद बीमारी से निजात पा चुके है। इज़के साथ ही जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा छह हो गया है।

Click