महोबा में फूटा कोरोना बम, श्रमिक स्पेशल से आये 5 प्रवासी निकले पॉजिटिव

17

विद्या मंदिर श्रमिक आश्रय स्थल में थे कोरन्टीन

रिपोर्ट – H. K. Poddar

महोबा- उत्तर प्रदेश के महोबा में कोरन्टीन किये गए प्रवासी मजदूरों में कोरोना के एक साथ पांच मामले प्रकाश में आने से हड़कम्प मच गया है।

उप जिलाधिकारी राजेश यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमित पांचों मामले मुख्यालय के सरस्वती विद्या मंदिर में बनाये गए श्रमिक आश्रय स्थल से मिले है। दो दिन पहले 22 मई को दिल्ली और गाजियाबाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन इन कामगारों को लेकर आई थी। जिले के अलग-अलग स्थानों के निवासी उक्त सभी 232 श्रमिको को सीधे उनके घर भेजने की बजाय प्रशासन द्वारा उनका आवश्यक स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया था और उन्हें यहां क्वारन्टीन करा दिया गया था। पांच मजदूरों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए है।

उप जिलाधिकारी ने बताया कि कुलपहाड़ व सूपा गांव के निवासी कोरोना संक्रमित पाए गए श्रमिको में एक ही परिवार के चार लोग है। इनमे एक महिला व उसके दो किशोर वय बेटे भी है। मामला संज्ञान में आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पांचों कोरोना संक्रमितों को अपने कब्जे में ले जिला अस्पताल के आइसोलेसन वार्ड में भर्ती किया है। जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने मामले में कार्यवाही करते हुए इलाके को सील करा दिया है। पूरे शहर को हाट स्पॉट घोषित कर दिया है। इसके साथ ही तत्काल प्रभाव से यहां विद्या मंदिर के श्रमिक आश्रय स्थल को सेनेटाइज किये जाने की प्रक्रिया शुरू कराई गई है।

Click