रहस्यमय हालत में फंदे पर झूली इंटर की छात्रा, मौत

62
Photo 002
इलाज के लिए अंजलि को डाक्टर के पास ले जाते परिजन
कौशाम्बी | कोखराज थाना क्षेत्र के अहिरन का पूरा गांव में बुधवार को इंटर की छात्रा ने खुदखुशी कर ली। छात्रा की लाश घर के कमरे में फंदे पर झूलती हुयी मिली है। परिवार के लोग छात्रा ने खुदखुशी क्यों की इसका कोई ठोस कारण नहीं बता पा रहे है। मृत छात्रा सरसवां स्थित आवासीय आश्रम पद्धति विद्यालय में पढ़ती थी।
मिली जानकारी के अनुसार अहिरन का पूरा गांव में रहने वाली गिरजा देवी पति मिथुन पासी की मौत के बाद बड़ी मुश्किल से जीवन की गाडी खींच बेटियों की परवरिश कर रही है। बुधवार की सुबह अंजलि अपने कमरे में बाहर नहीं आई तो गिरजा उसके कमरे मे पहुंची। कमरे का नज़ारा देख उसकी चीख निकल गई। बेटी अंजलि रस्सी के फंदे से लटक रही थी। शोर सुन आस-पास के लोगो ने अंजलि को फंदे से उतार अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
गिरिजा देवी का कहना है, अंजलि मंझनपुर थाना क्षेत्र स्थित आवासीय बालिका आश्रम पद्धति विद्यालय में इण्टरमीडिएट की पढाई कर रही थी। लॉक-डाउन के चलते वह पिछले कई दिनों से घर पर ही रह रही थी। बेटी न जाने किस बात से नाराज़ होकर आत्मघाती कदम उठा लिया। उनकी तो जैसे दुनिया ही ख़त्म हो गई है।
प्रभारी निरीक्षक कोखराज राकेश तिवारी ने बताया, अहिरन का पूरा गांव में किशोरी की लाश मिलने की सूचना थाना पुलिस को मिली। पुलिस ने मौके से लाश को कब्जे में लेकर पोस्ट-मार्टम की कार्यवाही शुरू कर दी है। पीड़ित परिवार की तहरीर अभी प्राप्त नहीं हुयी है तहरीर के अनुसार समुचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
Click