राजातालाब में सीवर लाइन व नाला चोक होने से सड़क पर जलभराव

72

वाराणसी: राजातालाब, आराजीलाईन विकास खंड क्षेत्र के कचनार गाँव में धार्मिक महत्ता के पंचक्रोशी मार्ग पर सीवर लाइन व नाला चोक पड़ी हैं। नाला का गंदा पानी कई स्थानों पर ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है। कई लोगों के घरों में उल्टा नाली का पानी जा रहा है। इससे घर में गंदा पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने समस्या दूर कराने की मांग की है।

यहाँ के लोगों का कहना है कि कई दिनों से सीवर लाइन चोक पड़ी हुई है। इसके कारण नाले के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। नाला का गंदा पानी सड़क पर भर गया है। गंदे पानी में मच्छर काफी पनप रहे हैं। मच्छरों के कारण यहाँ बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। पानी की निकासी के लिए कई बार अधिकारियों से कहा जा चुका है। इस पर उनके द्वारा सफ़ाई कर्मी भेज दिया जाता है, जो ख़ानापूर्ति कर चले जाते हैं उसके बाद फिर से वहीं समस्या खड़ी हो जाती है। इसका स्थाई समाधान कराया जाए।

ग्राम पंचायत सचिव चन्द्रभान ने कहा कि कचनार गाँव में जलभराव की समस्या दूर कराई जाएगी। यहाँ कई दिनों से सीवर लाइन चौक पड़ी है। इससे घरों से नालियों के पानी की निकासी नहीं हो पा रही। समस्या शीघ्र दूर कराई जाए।

रिपोर्ट – राजकुमार गुप्ता

Click