बस-ट्रक में भिड़ंत में राख हुई बस

666

लखनऊ इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर हरचंदपुर थाना क्षेत्र के टांडा गांव के समीप रोडवेज बस की ट्रक में भिड़ंत हो गई। हादसे में बस में सवार 1 दर्जन यात्रि गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों में तकरीबन आधा दर्जन यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ट्रक में टक्कर से बस में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते कुछ ही देर में बस जल कर राख हो गई ।

जानकारी के मुताबिक रोडवेज की बस लखनऊ की तरफ जा रही थी। इसी दौरान बस में चालक का नियंत्रण धतं गया और आगे चल रहे ट्रक से जोरदार टक्करा गई जिससे बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस में सवार महिलाओं व बच्चों को भी इस हादसे में चोट आई हैं लेकिन जिले का सबसे व्यस्त मार्ग होने की वजह से चंद मिनट में ही वहां भारी भीड़ जमा हो गई और घायलों को बस में से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।तो वही बस में भिड़ंत होते ही बस में आग पकड़ ली और देखते ही देखते बस में ऊँची ऊंची लव निकलने लगी आनन फानन में किसी तरह यात्रियो ने बस से कूद कर जान बचाई।

खबर लिखे जाने तक किसी की म्रत्यु का समाचार नहीं है। लेकिन कुछ लोगों को नाजुक हालत के चलते उन्हें एम्बुलेंस से मेडिकल जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है। बस चालक भी गंभीर रूप से घायल हैं तो वहीं इस हादसे में ये साफ दिख रहा की बस ने ट्रक में पीछे से टक्कर मारी हैं , इस घटना की सूचना मिलने के बाद हरचंदपुर पुलिस फायर ब्रिगेड पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि इस खूनी मार्ग का यह कोई पहला बड़ा सड़क हादसा नहीं है, इससे पहले भी यहां कई बार रोडवेज की बस व ट्रक से भिड़ंत हो चुकी है। अकसर सड़क हादसों की वजह से यह मार्ग लाल हो जाता है। हादसे की सूचना के बाद जिले के उच्च अधिकारी घटना स्थल पर पहुँच चूके हैं

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Click