लाॅकडाउन में हुई छठवीं शादी, सात फेरों के बंधन में बंधे अमित और शिखा

11

राकेश कुमार अग्रवाल

कुलपहाड़ (महोबा)। कोरोना का कहर शादी विवाह के बंधनों को बंधने से रोक नहीं पा रहा है. कोरोना के कारण एक बार स्थगित हो जाने के बावजूद आखिरकार अमित और शिखा वैवाहिक बंधन में बंध ही गए।

गौरतलब है कि अमित और शिखा का रिश्ता तय होने के बाद गत 24 अप्रैल को शादी होना थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी नहीं हो सकी थी।

दोनों पक्षों ने सीमित संख्या में परिजनों की उपस्थिति में विवाह पर सहमति बनाई। आखिरकार गुरूवार की शाम को नगर के प्राचीन बगराजन मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए वैदिक रीति रिवाज से वर वधू को सात फेरे दिलाकर विवाह सम्पन्न कराया गया।

हमीरपुर जनपद के राठ निवासी राकेश रायकवार की 18 वर्षीय पुत्री शिखा का रिश्ता नगर के राजावार्ड निवासी बृजभूषण रायकवार का 22 वर्षीय पुत्र अमित के साथ हुआ था। जिसकी शादी 24 अप्रेल को होना थी,लेकिन लॉकडाउन के कारण शादी स्थगित हो गई थी। दोनों पक्षों की ओर से 10-10 लोगों की उपस्थिति में मुंह में मास्क लगाकर वर वधू ने एक दूसरे को जय माला पहनाई तथा सात फेरे लगाकर विवाह की रस्में पूरी कर विवाह सम्पन्न कराया गया। लॉकडाउन में यह छठवीं शादी इस मन्दिर से सम्पन्न हुई है।

Click