लॉकडाउन में शराब कारोबारियों ने किया करोड़ों का ‘वारा न्यारा’, खुलने लगी परतें

14

वाराणसी। लॉकडाउन में सरकार ने सभी लोगों से घरों में रहने अपील करते हुए बाजारों को पूरी तरह बंद कर दिया है। इस दौरान केवल जरूरी सामानों की दुकानों को ही कुछ समय की छूट मिली हुई है। वहीं, शराब, सिगरेट, बीड़ी गुटखा यानी नशे का सामान बेचने वाली सभी दुकानों को पूरी तरह बंद रखा गया है, लेकिन इसके बावजूद बिना खुले ही शराब की कईं दुकानों के स्टॉक गायब हो गए हैं। आबकारी विभाग को मिली शिकायतों के बाद यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आबकारी विभाग के अधिकारी अब लॉकडाउन खुलने के बाद शराब दुकानों के स्टॉक चेक करने और जांच की रणनीति बना रहे हैं।

शराब कारोबारियों पर कसी जाएगी नकेल

लॉकडाउन में जिस तरह शराब विक्रेताओं ने शराब की कालाबाजारी की है, अब उसकी परतें खुलने लगी हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी के निर्देश पर आबकारी विभाग की टीम ने आधा दर्जन दुकानों की चेकिंग की थी। इस दौरान दुकान में रखे मौजूदा स्टॉक और रजिस्टर का मिलान हुआ तो भारी अंतर पाया गया। एसएसपी ने दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। माना जा रहा है कि अगर आरोप सही पाए गए तो दुकानों का लाइसेंस भी कैंसिल हो सकता है।

धड़ल्ले से हो रही है शराब की तस्करी

लॉकडाउन के बावजूद जिले में शराब की तस्करी धड़ल्ले से हो रही है। दुकानदारों के अलावा कुछ बार मालिकों ने शराब को चोरी छिपे बेचने का काम किया। तस्करों का नेटवर्क इतना तगड़ा था कि इन लोगों ने ऑनलाइन शराब बेचने का काम किया। कुछ जगहों पर शराब तस्करों को पुलिसवालों को तो कुछ जगहों पर सफेदपोशों का साथ मिलता रहा।

Click