व्यवस्थाओं के सुधार में लगे अधिकारी

6

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने आज पुरानी बाजार कर्वी चौराहा पर बिना मास्क बिना हेलमेट तथा दोपहिया वाहनों पर दो व्यक्ति सवार पाए जाने पर चालान कराया गया।

तत्पश्चात जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय शिवरामपुर में ठहरे प्रवासियों से खानपान स्वास्थ्य आदि की जानकारी की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनोद कुमार को निर्देश दिए की डाएट में सभी व्यवस्थाएं बाहर से आने वाले प्रवासियों तथा कामगारों के ठहरने के लिए सुनिश्चित करा ले तथा यहां पर सैनिटाइज और साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

इसके बाद जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने 200 सैया अस्पताल खोह का निरीक्षण करके व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि यहां पर 300 बेडो की व्यवस्था सुनिश्चित कराले। अच्छी तरह से साफ सफाई करा लिया जाए और शौचालय, पानी आदि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। ग्राउंड स्तर पर टेस्टिंग फैसिलिटी की व्यवस्था करा ले और प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ फ्लोर में लोगों के ठहरने की व्यवस्था कराएं। उन्होंने क्रय किए गए सामग्री की भी क्वालिटी का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देश दिए की खजुरिया कला में तीन तथा इटवा में एक जो पॉजिटिव केस पाए गए हैं उन गांव पर सैनिटाइजेशन तथा स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि तत्काल उन गांवों को हॉटस्पॉट बनाकर लोगों को आवश्यक वस्तुओं के लिए होम डिलीवरी की व्यवस्था कराएं। लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसका आप लोग विशेष ध्यान दें।
इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी नरेंद्र मोहन मिश्र, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी खोह डॉक्टर विवेक प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी अनिल सिंह, ट्रैफिक इंचार्ज योगेश कुमार यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Click