राज ठाकरे मामले में सांसद बृजभूषण सिंह के विरोध में उतरे विनय कटियार

68

अयोध्या:————–
सांसद बृजभूषण सिंह के विरोध में विनय कटियार: राज ठाकरे मामले में बोले- रामलला सबके, उनके दर्शन पर रोक नहीं; सांसद लल्लू सिंह भी जता चुके हैं विरोध
मनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्टअयोध्या
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या आ रहे हैं। उनके अयोध्या आने का कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह विरोध कर रहे हैं। मगर, अब वह भाजपा में अलग-थलग होते दिख रहे हैं। सांसद लल्लू सिंह के बाद गुरुवार को फायर ब्रांड नेता विनय कटियार ने भी राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा का समर्थन किया है।
इसके पहले सांसद बृजभूषण ने अयोध्या के संतों से मुलाकात कर उनसे समर्थन हासिल किया। रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास सहित प्रमुख महंतों ने उन्हें विजय तिलक लगाकर आशीर्वाद दिया। सांसद ने एक बार फिर कहा कि बिना माफी मांगे राज ठाकरे को अयोध्या तो दूर, प्रदेश की धरती पर भी कदम नहीं रखने दूंगा। राज ठाकरे को अगर उत्तर भारतीयों से माफी मांगने में शर्म आ रही है, तो वे संतों से ही माफी मांग ले। संत समाज माफ कर देगा, तो भी हम छोड़ देंगे।

मुंबई के विवाद को अयोध्या में लाने का कोई मतलब नहीं

पूर्व सांसद विनय कटियार ने कहा कि रामलला सबके हैं। उनके दर्शन के लिए किसी को नहीं रोका जा सकता है। मुंबई के विवाद को अयोध्या में अब लाने का कोई मतलब भी नहीं रह जाता है। बृजभूषण सिंह का नाम लिए बिना कटियार ने कहा कि रामलला के दर्शन के लिए प्रतिष्ठा बनाकर रोकना अच्छी बात नहीं है। राज ठाकरे अयोध्या आ रहे हैं, तो उनका स्वागत होना चाहिए। राम मंदिर सबसे लिए है, जहां कोई भी दर्शन कर सकता है।

सांसद लल्लू सिंह भी राज ठाकरे के समर्थन में

इससे पहले सांसद सांसद लल्लू सिंह भी राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा को लेकर उनके समर्थन में आ चुके हैं। उनका कहना है कि राज ठाकरे हनुमत कृपा से अयोध्या आ रहे हैं, तो उनका स्वागत होना चाहिए। हालांकि लल्लू सिंह ने सुझाव दिया है कि राज ठाकरे पीएम मोदी के साथ काम करें, तो उनका और महाराष्ट्र दोनों का कल्याण होगा।

संत समाज माफ कर देगा, तो हम भी छोड़ देंगे

उधर, गुरुवार को बृजभूषण शरण सिंह अयोध्या पहुंचे। उन्होंने यहां श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, जगदगुरु राम दिनेशाचार्य, मंगल भवन महामंडलेश्वर राम भूषण दास कृपालु, दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास और जगदगुरु परमहंसाचार्य से मुलाकात की।

होटल और धर्मशालाओं में 50% छूट का दावा किया

सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक अपील पोस्ट की है। उन्होंने 5 जून के पहले 5 लाख उत्तर भारतीयों से अयोध्या पहुंचने को कहा है। उत्तर भारतीयों के अयोध्या आने पर उन्होंने यहां होटल और धर्मशालाओं में 50% छूट का दावा किया है। सांसद ने बस्ती और गोंडा के आसपास स्कूलों में भी उत्तर भारतीयों के रहने और खाने का प्रबंध रहने की जानकारी दी है।

Click