सुप्रीम कोर्ट के नोटबंदी को सही ठहराने पर विपक्ष को लगा झटका

19

नोटबंदी के निर्णय का भाजपाइयों ने किया स्वागत, कांग्रेसियों ने जताई असहमति

रायबरेली। आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने भी मोदी सरकार के नोट बंदी के निर्णय को सही ठहरा दिया है। उक्त बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र गुप्ता ने कहते हुए बताया कि गत 6 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन की समाप्ति के लिए नोटबंदी की थी जिस पर विपक्ष ने जोरदार विरोध जताया था और मामले को कोर्ट में भी घसीटा था। लेकिन मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने नोटबंदी को सही ठहरा कर विपक्ष के मुंह पर जोरदार तमाचा मारा है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता दीप प्रकाश शुक्ला ने भी सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के निर्णय को सराहा है और कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय सदैव जनहित में रहे हैं। इसके साथ ही भाजपा सरेनी विधानसभा मीडिया संयोजक सुशील शुक्ला ने भी कोर्ट के निर्णय का स्वागत किया है और कहा है कि नोटबंदी से टैक्स चोरी पर एक हद तक लगाम लगी थी और फौरी तौर पर काले धन वालों को झटका लगा था। लेकिन सरकार को भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए और अधिक कड़े निर्णय लेने होंगे।

इसके साथ ही समाजसेवी देबी कुमार गुप्ता, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष शिवम गुप्ता, शिव प्रकाश पांडे ,अनूप पांडे ,मंटू बाजपेई, शिवसागर निर्मल, देवेंद्र अवस्थी, याकूब खान ,महेश सोनी ,रज्जन डैडी, समर्थ गुप्ता, कृष्ण कुमार अग्निहोत्री, शुभम गुप्ता, कृष्णा गुप्ता ,आशु वर्मा, नीरज गुप्ता, राहुल गुप्ता आदि ने भी नोटबंदी पर आये निर्णय के प्रति खुशी जताई है।

वहीं कांग्रेस के जिला महामंत्री महेश शर्मा ने निर्णय के प्रति असहमति जताते हुए कहा कि नोटबंदी से सारी अर्थव्यवस्था बिगड़ गई है। तस्कर और जमाखोरों की चांदी हो गई है। न्यायपालिका भाजपा के हक में निर्णय दे रही है।

उन्हें न्यायपालिका पर विश्वास नहीं है। कांग्रेस के प्रांतीय नेता दीपेंद्र गुप्ता ने भी कहा कि नोटबंदी स्पष्ट रूप से गलत थी। किसी को कोई लाभ नहीं मिला है। फर्जी करेंसी और काला धन समाप्त करने की बात भी झूठ निकली है। इसके अलावा मोदी सरकार ने 2000 की नोट चलाकर धन्ना सेठों की और अधिक मौज कर दी है। उन्होंने नोटबंदी को पूरी तरह संगठित लूट बताया है।

  • संदीप कुमार फिजा
Click