अदभुत : घर के आँगन में दिखा दो फन वाले साँप का बच्चा

40

कौशाम्बी । नगर पालिका परिषद भरवारी के धनवंतरी नगर में बुधवार को एक घर के लोगो ने दो फन वाले साँप के बच्चे को देखा। सांप के इस अनोखे बच्चे की जानकारी जैसे ही स्थानीय लोगो को हुई देखने वाले लोगो का तांता लगा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह धनवंतरी नगर के रहने वाले अचल गुप्ता के घर मे चीख की आवाज सुन पड़ोसी इकट्ठा हुए। घर के अंदर का नज़ारा देख लोगो की आंख खुली की खुली राह गई। लोगो की आंखों के सामने एक छह इंच लंबा सांप का बच्चा अगन में बड़ी तेजी से रेग कर भागने की कोशिश कर रहा था जिसके दो फन है। इस दो फन वाले साँप के बच्चे को देखने का कुतूहल स्थानीय लोगो मे बेहद जबरजस्त दिखाई पड़ा।

अचल गुप्ता ने बताया, वह स्नान करने बाथरूम की तरफ जा रहे थे। तभी इन्हें कुछ तेज से उनके पैरों के नीचे से निकला रुक कर देखा तो अनोखा और अद्भुत दृश्य उनकी आंखों के सामने था। उन्होंने शोर मचा कर घर के लोगो को बुलाया और उस सांप के बच्चे को एक जार में सुरक्षित वन विभाग के अफसरों को देने के लिए रखा है। उन्होंने इसकी सूचना वन अधिकारियों को दे दी है।

वन अधिकारी पीके सिन्हा ने बताया, यह सुनने में ही बेहद रोमांच पैदा करने वाला है। उन्होंने अपने पूरे सेवा काल में ऐसे सर्प नहीं देखे है। वह तत्काल सम्बंधित के घर वन कर्मियों को भेज कर सर्प के बच्चे को अपनी कस्टडी में लेकर संरक्षित करेंगे।

Click