अपराधियो पर बड़ी कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेजा

23

सलोन,रायबरेली , सलोन पुलिस ने मंगलवार को अपराधियो पर बड़ी कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेजा है। केवलपुर माफी पंचायत भवन में लगे उपकरण चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। इसी के साथ इंजन चोर गिरोह भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस ने बैट्री, इन्वर्टर, मॉनिटर,सीपीयू, यूपीएस ,इंजन,तमंचा कारतूस समेत कई अन्य सामान बरामद किए गए है। पुलिस ने दावा किया है सहकारी बैंक में इन्ही शातिरों ने चोरी का असफल प्रयास किया था। सलोन कोतवाली क्षेत्र में बीते काफी दिनों से चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई थी। 8/9 की रात्रि जिला सहकारी बैंक के अंदर बैंक लूटने का असफल प्रयास किया गया था।

वही 13 जून की रात्रि केवलपुर माफी के पंचायत घर से अज्ञात चोरों ने बैटरी इन्वर्टर, सहित लाखो रुपये के उपकरण पर चोरो ने हाथ साफ किया था।वही सिरसिरा गांव में जल निगम के तहत बन रही पानी की टँकी में लगे इंचन को अज्ञात चोरों ने पांच मई को पार कर दिया था। एसपी द्वारा सलोन क्षेत्र में हो रही चोरियों को गम्भीरता से लेते हुए गिरोह के खुलासे के लिए, सर्विलांस,एसओजी की पुलिस टीम को एक्टिव किया गया। जिसमे स्थानीय कोतवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पंचायत भवन में चोरी की घटना में संलिप्त पंकज कुमार पूरे ठकुराइन जौदहा,धर्मेंद्र कोरी नुरूद्दीनपुर,राम भुवन पवैया,धनीराम सरोज उर्फ धनिया कालीपुर मोहनगंज को चोरी की योजना बनाने के दौरान प्राइमरी स्कूल लहुरेपुर से गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए सभी अभियुक्तो की निशानदेही पर पंचायत भवन में हुई चोरी का सामान बरामद हुआ है। कोतवाल ने बताया कि जिला सहकारी बैंक में घटना अंजाम देने की कोशिश पकड़े गए अभियुक्तो ने ही दी थी। उन्होंने बताया कि मई महीने में सिरसिरा गांव में  जलनिगम ऑफिस में लगी एक इंजन चोरी की घटना दर्ज हुई थी। उक्त प्रकरण में चोरी के इंजन के साथ नागेश नीलेश निवासी पवैया,बैजनाथ कटका को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। सभी अभियुक्तो की आपराधिक हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

रिपोर्ट – आशीष कुमार

Click