आँधी में बेलासागर में डूबने से बाल-बाल बचे तीन किशोर

10

मोबाइल सेवायें ठप, बिजली – पानी ठप, 24 घंटे बाद भी बिजली आपूर्ति नहीं हो सकी बहाल

राकेश कुमार अग्रवाल

कुलपहाड (महोबा)। कल अपरान्ह आई भीषण आंधी ने बिजली, पानी व मोबाइल सेवाओं को ठप कर दिया है। तीन किशोर बेलासागर सरोवर में डूबने से बाल बाल बच गए। देर रात उनकी नाव तीन किमी. दूर देवपहाडी तट पर ठिकाने लग गई जिससे तीनों सरोवर में डूबने से बाल बाल बच गए।

बेलाताल का बेलासागर जिले के सबसे बडे सरोवरों में शुमार किया जाता है। लगभग पांच हजार लोगों का जीवनयापन इस सरोवर से सीधा जुडा है। मत्स्य पालन, सिंघाडा, कमलघटा, मुरार व किसुरुआ के उत्पादन के लिए यह सरोवर जाना जाता है। सिंघाडे की बेल लगाने के लिए नयापुरा के सुमित पुत्र विनोद , राहुल पुत्र बस्सू, व सुरेश पुत्र परसू बेलासागर में थे। जोरदार आंधी आने पर सरेश, सुमित व राहुल की नौका पलटते पलटते बची। सुमित के अनुसार उन्होंने धारा की दिशा में नौका बहाना शुरु कर दिया इसलिए डगमगा कर पलटने के बजाए नौका बहाव की दिशा में देवपहाडी तट पर पुरेनों के पत्तों में अटक गई , तीनों लडके वहां से रात में शिवपहाडी पहुंचे। दूसरी ओर मोहल्ले के लोग ढूंढते ढूंढते मुढारी के निकट शिवपहाडी पहुंच गए। बाल बाल बच गए तीनों किशोरों को देर रात घर लाया गया। तीनों अभी भी दहशत में है।

गौरतलब है जिस समय आंधी आई उस समय बेलासागर में सैकडों लोग थे।

आंधी पानी से बिजली व्यवस्था २४ घंटे बाद भी सुचारू नहीं हो पाई है। जिस कारण जलापूर्ति व्यवस्था ठप हो गई है। मोबाइल सेवाओं पर भी बुरा असर पडा है। आँधी ने पूरा जनजीवन ही अस्त व्यस्त कर दिया है।

Click