आरबीपीएस के छात्रों ने फिर मारी बाजी

8
  • आरबीपीएस के औनिक अग्रवाल बने जीके मास्टर

  • टाॅप टेन में 7 स्थानों पर आरबीपीएस स्टूडेंट का कब्जा

कुलपहाड़, महोबा। डा. भीमराव अंबेडकर समिति के तत्वावधान में नगर में आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में एक बार फिर नगर के रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल के छात्रों ने अपनी मेधा का परचम फहराया।

आरबीपीएस के छात्रों ने टाॅप टेन में से सात स्थानों पर कब्जा जमाया। आरबीपीएस के औनिक अग्रवाल ने सर्वाधिक 82 अंक अर्जित कर जी के मास्टर का खिताब जीता। शुरुआत के छह स्थानों पर आरबीपीएस के छात्र रहे।

प्रतियोगिता के आयोजन समिति के अनुसार सावित्री बाई फुले की जयंती पर 9 अप्रैल को नगर के जनतंत्र इंटर कालेज में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें नगर के आधा दर्जन इंटर कालेजों के एक सैकड़ा से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया था।

बुधवार को घोषित परिणाम में आरबीपीएस के कक्षा 9 के छात्र औनिक अग्रवाल ने प्रथम , कक्षा 10 के छात्र पार्थ साहू ने द्वितीय व कक्षा 12 के छात्र विजय कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। आरबीपीएस के अंश स्वर्णकार चौथे , मृगांक राजपूत पांचवे , निष्ठा सोनी छठवें स्थान पर रही।

सातवें स्थान पर जनतंत्र इंटर कालेज की 12 वीं की छात्रा काजल रही। आठवें स्थान पर आरबीपीएस का सुयश गुप्ता नवें स्थान पर केसीएस का ऋषभ एवं 10 वें स्थान पर जनतंत्र का छात्र रिहान रहा।

अंबेडकर समिति के पदाधिकारियों शीतल वर्मा , डा. सनत राजपूत , गया प्रसाद अनुरागी , पंकज जाटव , मोहन सिकरवार , विकास कुशवाहा व देवेन्द्र वर्मा के अनुसार विजेताओं को अंबेडकर जयंती पर 14 अप्रैल को अंबेडकर पार्क में होने वाले समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

प्रथम स्थान पर रहे औनिक अग्रवाल को 2100 रुपए , दूसरे स्थान पर रहे पार्थ साहू को 1100 रुपए एवं तीसरे स्थान पर रहे आरबीपीएस के छात्र विजय कुमार को 500 रुपए का नकद पुरस्कार एवं अन्य सातों छात्रों को सांत्वना पुरस्कार के रूप में आकर्षक उपहार प्रदान किए जाएंगे।

आरबीपीएस के प्रिंसिपल अमित अग्रवाल ने सभी विजेता छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से छात्रों में और भी निखार आएगा।

  • राकेश कुमार अग्रवाल
Click