आरबीपीएस के छात्रों ने शतरंज में  मचाया धमाल

3

आरएनएस वर्ल्ड स्कूल झांसी हुई चैस चैंपियनशिप में आरबीपीएस ने जमाया दूसरे स्थान पर कब्जा

कुलपहाड़ ( महोबा ) , झांसी महानगर के प्रतिष्ठित आरएनएस वर्ल्ड स्कूल में आयोजित हुई पंडित रमेश कुमार शर्मा मेमोरियल ऑल इंडिया ओपन चैस चैंपियनशिप में आरबीपीएस के छात्रों ने महोबा जिले के साथ आरबीपीएस स्कूल का नाम रोशन करते हुए बेस्ट परफॉर्मिंग स्कूल कैटेगरी में द्वितीय स्थान पर अपना कब्जा जमाया।
स्कूल के प्रदुम शर्मा एवं अर्पित मिश्रा ने 7 राउंड्स में से 5 में विजय हासिल कर चौथे तथा सातवें स्थान पर रहे।
          सात राउंड्स में सम्पन्न हुए ओपन चैस टूर्नामेंट में फिडे रेटिड व स्टेट रेटिड खिलाडियों ने भी हिस्सा लिया। आरबीपीएस के 10 छात्रों ने ओपन चैस चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया। जिसमें प्रदुम शर्मा और अर्पित मिश्रा ने सात में से पांच पांच मुकाबले जीते जबकि आरबीपीएस के कक्षा 7 के छात्र श्रेयश गुप्ता ने 4 मुकाबले जीते एवं 1 गेम ड्रा खेला। कक्षा 11 के मोहम्मद सैफ मंसूरी, कक्षा 10 के मृगांक राजपूत, अंश स्वर्णकार, कक्षा 8 के देवांग सोनी, मयंक, कक्षा 7 के सक्षम गुप्ता ने कुल खेले गए 7 राउंड्स में से 4 राउंड्स में तथा कक्षा 5 के अंश पटेल ने 3 राउंड्स में जीत हासिल की।
                22 और 23 अक्टूबर को झांसी मे आयोजित हुई इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पूरे देश के लगभग 200 उच्च स्तरीय खिलाड़ियों ने शिरकत की। इस प्रतियोगिता में जहां एक ओर 7 वर्ष की आयु के स्कूल खिलाड़ी थे तो दूसरी ओर कैंडिडेट मास्टर स्तर के चालीस वर्ष से अधिक उम्र के अनुभवी खिलाड़ियों ने  हिस्सा लिया।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click