एंटी रोमियो प्रभारी ने बालिकाओं को महिला सुरक्षा व मिशन शक्ति की दी जानकारी

12

रायबरेली। राह चलते अब बालिकाओं को डरने की जरूरत नहीं है विषम परिस्थितियों में पुलिस हमेशा तत्पर रहती है किसी भी तरह की असुविधा होने पर वह पुलिस की मदद ले सकते हैं गुरुवार को शांति मनोहर इंटर कॉलेज में बालिकाओं को जागरुक करते हुए एंटी रोमियो प्रभारी साधना सचान ने छात्राओं को जानकारी दी।

मिशन शक्ति एवं महिला सुरक्षा के विषय में जानकारी देते हुए साधना सचान ने बालिकाओं को जागरुक किया और बताया कि बालिकाओं की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं जिन पर वह फोन लगाकर किसी भी विषम परिस्थिति में पुलिस की मदद ले सकती हैं।

महिलाओं के प्रति होने वाले किसी भी अपराध पर वह 1090 फोन लगाकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं जिस पर पुलिस मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही करते हैं साथी 112 पर फोन करके किसी भी समय वह पुलिस की मदद ले सकते हैं जगह-जगह पर पिंक बूथ लगाए गए हैं जिस पर बालिकाएं अपनी शिकायतें लिख कर डाल सकते हैं।

पुलिस मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही करेगी बालिकाओं को जागरूक करते हैं एंटी रोमियो प्रभारी साधना सचान ने बालिकाओं को जागरूक करते हैं बताया कि अब महिलाएं सड़क पर निडर होकर चलें किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है विषम परिस्थितियों में वह पुलिस की मदद ले सकती हैं इस मौके पर बड़ी संख्या में छात्राएं उपस्थित रहे।

  • विमल मौर्य
Click