एसबीआई में सेल्स टैक्स कर्मचारी से 5 लाख की टप्पेबाजी

39

रायबरेली। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुपर मार्केट स्थित स्टेट बैंक के भीतर पांच लाख की हुई टप्पेबाजी को लेकर हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। घटनास्थल पर पहुंचे एसपी आलोक प्रियदर्शी ने पूरे मामले को संज्ञान में लेकर स्वयं जांच पड़ताल शुरू की। और टीमें गठित करके जल्द ही आरोपी को करने की बात कही। गौरतलब टप्पेबाज एक दिन पहले से पीड़ित की रेकी कर रहे थे।

मामला शहर कोतवाली थाना इलाके के एसबीआई मेन ब्रांच का है। यहां रिटायर्ड सेल्स टैक्स ऑफिसर आरपी सिंह एक दिन पहले एसबीआई में अपनी एफडी का नवीनीकरण कराने आये थे। तब ही एक व्यक्ति ने अपना नाम रमेश कुमार बताते हुए बैंक का ही इम्प्लाई बताया था।

कथित रमेश ने आरपी सिंह से यह कहते हुए एक दिन बाद बुलाया था कि आज कुछ कर्मचारी छुट्टी पर हैं। आरपी सिंह आज सुबह पहुँचे, तो वह उनकी मदद के लिए साथ-साथ लग गया।

आरपी सिंह पांच लाख रुपये निकाल कर एफडी बनवाने के लिए लाइन में लगे, तभी कथित रमेश ने उन्हें एक नॉमिनी फॉर्म देते हुए उसे भरने के लिए कहा। आरपी सिंह सिर झुका कर फॉर्म भरते रहे और जब नज़र उठा के देखी तो कथित रमेश पैसे सहित गायब हो चुका।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद निष्कर्ष निकाला है कि टप्पेबाज बैंक के लोगों के जान पहचान का है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है। पैसे लेकर भाग रहे आरोपी का वीडियो भी पुलिस ने तलाश लिया है। उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरों को भी पुलिस तलाश रही है।

  • संदीप कुमार फिजा
Click