कम्युनिटी किचन को परखने पहुँचे अपर आयुक्त खाद्य सुरक्षा अधिकारी

44

सलोन, रायबरेली। अपर आयुक्त खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कम्युनिटी किचन, स्टोर, खाने की गुणवत्ता व सुरक्षा के बारे में जानकारी ली। साथ ही घरों पर क्वारंटाइन हुए लोगो को बेहतर व्यवस्था, साफ-सफाई व सुरक्षा के निर्देश दिए।निगरानी समिति और खाद्यान वितरण में कोटे की शिकायत या फिर
किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होगी।हालांकि नसीराबाद नगर पंचायत के कम्युनिटी किचन की व्यवस्था पर अपर आयुक्त खासे नाराज दिखे।उन्होंने कहा कि नसीराबाद नगर पंचायत के कार्यो पर कमिश्नर साहब की नजर है।
अपर आयुक्त खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार ने सलोन तहसील के नगर पंचायत नसीराबाद और सलोन के ब्लाक कम्युनिटी किचन और जय गुरुदेव के प्राइवेट कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। सलोन ब्लाक कम्युनिटी किचन और जय गुरुदेव के कम्युनिटी किचन के निरीक्षण में साफ सफाई और व्यवस्था पर अपर आयुक्त अनिल कुमार सन्तुष्ट दिखे।लेकिन नसीराबाद नगर पंचायत की कम्युनिटी किचन पर उनकी नाराजगी जाहिर की।उन्होंने कहा कि नसीराबाद ईओ की कार्यशैली ठीक नही है।नसीराबाद नगर पंचायत कम्युनिटी किचन पर कमिश्नर साहब की नजर है।इसके बाद अपर आयुक्त सूंची और ईटारा गांव पहुचे।यहां उन्होंने निगरानी समिति की जानकारी ली।साथ ही खाद्यान वितरण में घटतौली की शिकायत मिलने पर कोटेदारों पर कार्यवाही के निर्देश दिया।वही घरों पर क्वारंटाइन युवको से शासन द्वारा दी गई राशन किट के बारे में जानकारी हासिल की।जिसके बाद आयुक्त ने कहा कि राशन किट में आलू,दाल, चना, एवम अन्य सामग्रियों की क्वालिटी और अच्छी होनी चाहिए।इस मौके पर उपजिलाधिकारी आशीष सिंह,बीडीओ ऋचा सिंह,कोतवाली प्रभारी बृजमोहन आदि लोग मौजूद रहे।

प्रदीप गुप्ता रिपोर्ट

Click