कस्बा सुमेरपुर में कोरोना की दस्तक से मचा हड़कंप, मेडिकल स्टोर का कर्मी निकला पॉजीटिव

7

रिपोर्ट. हरिश्चंद्र राजपूत

हमीरपुर कस्बा सुमेरपुर में कोरोंना की इंट्री होने की खबर पूरे कस्बे में हवा की तरह फैल गई तो हड़कंप मच गया, जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है।

मामला जनपद हमीरपुर के सुमेरपुर थाने का है, जहाँ पर मेडिकल कर्मी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से सरकारी अमला के साथ मरीज के मुहल्ले में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर उस इलाके को सीज कर दिया है, और कई लोगों के जांच के नमूने लिए गए हैं।

गौर तलब है कि कस्बे के पशु बाजार के पास दुग्ध डेयरी रोड मे रहने वाले रामपाल यादव का 19 वर्षीय पुत्र अजय यादव पोजीटिव पाया गया है। जो सिंह मेडिकल स्टोर में काम करता है, कुछ दिन पूर्व इसका सैंपल भेजा गया था, रविवार को पोजीटिव रिपोर्ट आने के बाद कस्बा सुमेरपुर में यह खबर पल भर में हवा की तरह फैल गई, लोगों में हड़कंप मच गया,वहीं स्वास्थ्य विभाग के साथ स्थानीय पुलिस भी हरकत में आ गई,और कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर पहुंच कर उस इलाके को सीज कर दिया गया है,स्वास्थ विभाग की टीम ने मरीज के परिवार वालों आस – पास रहने बाले लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। ताकि संक्रमण की जानकारी हो सके उधर मेडिकल स्टोर के आसपास की सभी दुकाने बंद करा दी गई है, पुलिस विभाग सक्रिय हो गया है कस्बे में कई स्थानों पर चेकिंग लगाकर, बिना मास्क के पाए जाने पर 62 लोगों से जुर्माना वसूला गया है। तथा बिना हैल्मेट वाले 7 लोगों का ई चालान भी किया गया है। पुलिस चार पहिया वाहनों को रूकाकर जांच के बाद ही उन्हे आगे जाने का मौका दे रही है।

Click