गणेश विसर्जन में गज़ब का उत्साह देखने को मिला

14

जगतपुर, रायबरेली। रायबरेली में गणेश चतुर्थी से ही बुजुर्गों युवाओं साथ ही माताओ और बहनों बच्चो में गणेश पूजा को लेकर प्रतिदिन उत्साह देखने को मिला।

वहीं जगतपुर के रायबरेली रोड पर स्थित दुर्गेश सोनी के बगल में स्थित श्री गणेश पंडाल में गणेश पूजा का विसर्जन गणेश अनंत चतुर्दशी के दिन सामूहिक हवन पूजन और विसर्जन के लिए लंबा काफिला निकला जो की पंडाल से चलकर मुख्य चौराहे से लक्ष्मणपुर रोड फिर वहां से लौटकर ऊंचाहार रोड तत्पश्चात सलोन रोड होते हुए शारदा सहायक नहर में पूरे रीति रिवाज के साथ पुरोहित की उपस्थिति में किया गया।

महिलाओं बच्चों और युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। डीजे की धुन पर वही गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आना के गगनचुंबी अबीर गुलालों से पूरा वातावरण शोभित हो गया।

वहीं राजा सिंह भदोरिया ने बताया है कि अबकी पंडाल का प्रथम वर्ष था अगली बर्ष से लगातार यह पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा इस मौके पर सचिन दुर्गेश रितेश प्रशांत मोहित लाला सूरज सम्राट आदेश अमिताभ द्विवेदी अभिजीत सत्यम मिश्रा सहित गणेश पूजा युवा कमेटी की विशेष भूमिका रही।

क्षेत्र के सभी भक्त मौजूद रहे। वहीं जगतपुर कोतवाल ने सुरक्षा के दृष्टिगत अच्छी व्यवस्था कर रखी थी कहीं से किसी भी प्रकार की शिकायत या अनियमिता की कोई खबर नहीं रही।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click