ग्राम पंचायत सचिव संघ ने ज्ञापन सौप प्रधानों पर दबाव बनाने का लगाया आरोप

10

महोबा ,  ग्राम पंचायत सचिव संघ के ब्लाक अध्यक्ष अभिषेक चौरसिया एंव महामन्त्री अरविन्द तिवारी के नेतृत्व मे जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन वीडीओ पनवाड़ी को सौप आवास प्लस 2 का सत्यापन के लिए टीम गठित करने की माँग की है। जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन में उल्लेख कर कहा कि विकास खण्ड पनवाड़ी में कार्यरत समस्त ग्राम पंचात सचिवो द्वारा प्रधानमन्त्री आवास ग्रामीण आवास प्लस -2 2024 का पात्र लाभार्थियो का स्थलीय सत्यापन शासन द्वारा अपात्र एवं पात्र के लिए निर्धारित मानक के आधार पर सत्यापन कर पात्र लाभार्थियो का चयन का कार्य किया जा रहा है। उक्त कार्य में आरोप है कि ग्राम प्रधानो द्वारा बङे पैमाने पर अपात्र लाभार्थियो के चयन का दबाव  बनाया जा रहा है।

जिससे ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम प्रधानो के बीच तनावपूर्ण सम्बन्ध बन गये है।आरोप है कि ग्राम प्रधान अपने संगठन के माध्यम से ग्राम पंचायत सचिवो के स्थान्तरण करने का दबाव बना रहे है। ज्ञापन मे उल्लेख कर कहा कि ऐसा ही एक प्रकरण धवार कलस्टर मे तैनात सचिव ओम तिवारी के साथ किया जा रहा है एवं अन्य कलस्टर में तैनात सचिवो पर भी दबाव बनाया जा रहा है। जिससे शासकीय कार्य प्रभावित हो रहे है। ज्ञापन मे उल्लेख किया कि ग्राम पंचायत सचिवो पर फर्जी मामलो में फसाये जाने का खतरा उत्पन्न हो रहा है।

जिलाधिकारी को भेजे ज्ञापन में माँग की गयी कि ऐसी परस्थितियो में ग्राम पंचायत सचिवो के संरक्षण करने की माँग के साथ में आवास प्लस 2 का सत्यापन टीम गठित कर करवाये। ग्राम पंचायत सचिव संघ द्वारा ज्ञापन मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी को भेजा गया। इस मौके पर रामआसरे यादव गणेश शकर गुप्ता सैफ खाँन निजाम अली धर्मवीर  सत्येन्द्र भूषण ओम तिवारी आदि रहे।

रिपोर्ट – राकेश कुमार अग्रवाल

Click