ग्राम प्रहरियों को अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्य और दायित्व का ईमानदारी से करना चाहिए निर्वहन:—क्षेत्राधिकारी बीकापुर

4

क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने में चौकीदारों की अहम भूमिका होती है। गांव मे नियुक्त चौकीदार को अपराधों को बढ़ावा देने वाले अराजक तत्वों पर बराबर नजर रखनी चाहिए। इनकी की सक्रियता से क्षेत्र में होने वाले अपराध पर नियंत्रण पाया जा सकता है। इसलिए ग्राम प्रहरियों को अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों और दायित्वों का ईमानदारी से निर्वाहन करना चाहिए। उक्त विचार पुलिस क्षेत्राधिकारी बीकापुर सुरेंद्र कुमार सिंह ने हैदरगंज थाने में उपस्थित  चौकीदारों की बैठक को संबोधित करते हुए व्यक्त किया। थाना हैदरगंज परिसर में आयोजित ग्राम प्रहरियों की बैठक को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष मोहम्मद अरशद ने कहा गांवों में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए शासन ने सभी गांव में चौकीदार इसीलिए नियुक्त किया है।

छोटे-छोटे घटित होने वाले संभावित अपराधों पर निगाह रखनी चाहिए। और तुरंत इसकी सूचना थाने की पुलिस को देनी चाहिए। ऐसा करने से बाल अपराध, महिला अपराध, धर्मांतरण व  गांवों में होने वाले गुटीय संघर्षों के अपराधों को रोका जा सकता है। इस मौके पर चौकीदारों में मुस्ताक अहमद ,राकेश कुमार, शेर बहादुर यादव, रमेश कुमार, श्रवण कुमार ,संजय वर्मा ,सुनील कुमार, राम शंकर ,भैयाराम, राम अकबाल, सभाजीत  ,मगरू, कैलाश मिश्रा आदि चौकीदारों ने बैठक में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

रिपोर्ट-  मनोज कुमार तिवारी

Click