घटतौली पर भिड़े कोटेदार व एफसीआई मज़दूर, हंगामा

12
photo 00
सैनी थाना परिसर में मौजूद मजदूर व् कोटेदार पक्ष
 
कौशाम्बी | सैनी थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम बुधवार को जंग का मैदान बन गया। घटतौली का आरोप लगाते हुए परास गांव का कोटेदार मजदूरों से उलझ गया। दोनों पक्षों में काफी देर तक मारपीट हुयी। घटना में कोटेदार व् मजदूर पक्ष के कई लोग मामूली घायल हुए है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगो को हिरसात मे लेकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है। 
 
गौरतलब है कि कोरोना के चलते लॉक-डाउन है। ऐसे में गांव की गरीब जनता को सरकार सस्ते राशन की दुकानों के जरिये अनाज उपलब्ध करा रही है। राशन वितरण व्यवस्था में कोई कमी न हो इसके लिए एफसीआई के गोदाम पूरे दिन खोले गए है। कोटेदार वितरण ब्यौरा देकर अनाज की बोरिया गोदाम से उठान दे रहे है।
 
मोहम्मद अहमद कोटेदारो का आरोप है एफसीआई गोदाम के पल्लेदार व् मजदूर अनाज की बोरियो में कम राशन तौल कर देते है। उन्होंने बोरिया फिर से तौल करने को कहा, जिस पर गोदाम के मजदूरों ने उन पर हमला बोल दिया। 
 
पलीदार अशोक कुमार सिंह का कहना है कि कोटेदार पक्ष के लोगो ने जबरन बोरिया छीन कर तौल कर रहे थे। जिसका विरोध करने पर लोगो द्वारा उस पर हमला बोला गया। 
 
प्रभारी निरीक्षक प्रदीप सिंह ने बताया, एफसीआई गोदाम में मारपीट की घटना प्रकाश में आई थी। मौके पर पुलिस ने दोनों पक्ष को समझकर मामला शांत करा दिया है। इस घटना में आधा दर्जन लोग मामूली रूप से घायल हुए है जिनका मेडिकल करा कर मुकद्दमे की कार्यवाही की जा रही है। मजदूर पक्ष की तहरीर मिली है जबकि अभी कोटेदार पक्ष की तहरीर नहीं प्राप्त हुयी है।
Click