चक्रवाती तूफान मैंडूस तमिलनाडु तट से टकराया, सैकड़ों पेड़ गिरे

13
चक्रवाती तूफान मैंडूस

चक्रवाती तूफान मैंडूस देर रात तमिलनाडु के मामल्लापुरम तट से टकरा गया। इसके तटीय क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। बारिश और तूफान के चलते यहां सैकड़ों पेड़ गिर गए और कई जगहों पर जलभराव हो गया। उधर, भारतीय मौसम विभाग ने राहत भरी खबर सुनाई है। वैज्ञानिकों का कहना है कि चक्रवात मैंडूस लैंडफॉल की प्रक्रिया पूरी कर चुका है। और वो कमजोर पड़ना शुरू हो जाएगा। 

चक्रवात मैंडूस के कारण चेन्नई के अलग-अलग इलाकों में भारी नुकसान हो रहा है। यहां के नुंगमबक्कम इलाके में तेज हवा के कारण एक बड़ा पेड़ जड़ से उखड़ गया। 

चेन्नई में चक्रवात मैंडूस के कारण काफी नुकसान हुआ है। यहां के एग्मोर इलाके में तेज हवाओं के कारण एक बड़ा पेड़ उखड़ जाने से फ्यूल स्टेशन में भी काफी नुकसान की खबर है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को कहा कि चक्रवात मैंडूस के लैंडफॉल की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। लैंडफॉल के बाद शनिवार को एक गहरे अवसाद के बाद यह कमजोर होगा। 

चक्रवाती तूफान मैंडूस देर रात तमिलनाडु के मामल्लापुरम तट से टकरा गया। इसके तटीय क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। बारिश और तूफान के चलते यहां सैकड़ों पेड़ गिर गए और कई जगहों पर जलभराव हो गया। उधर, भारतीय मौसम विभाग ने राहत भरी खबर सुनाई है। वैज्ञानिकों का कहना है कि मैंडूस लैंडफॉल की प्रक्रिया पूरी कर चुका है। शनिवार को यह कमजोर पड़ना शुरू हो जाएगा। 

वहीं प्रशासन ने तटीय राज्यों मेंं तूफान निपटने के लिए व्यापक तैयारी कर रखी है। एनडीआरएफ और एपडीआरएफ की टीमें लगी हुई हैं। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने और रहने का निर्देश दिया गया है।

Click