चोरी जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकाम गदागंज पुलिस

26

रायबरेली। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी स्वच्छ छवि पर गदागंज पुलिस बट्टा लगा रही अपराधियों पर संरक्षण कहे या अपराधियों पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से असफल दिख रही लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल भी बना हुआ ह।

पिछले दिनों एक के बाद एक कई चोरी की घटनाओं पर पुलिस अभी तक पर्दाफाश नहीं कर पाई वहीं वादी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करना तो दूर मामला सिर्फ जांच पड़ताल तक ही सीमित रह जाता है पूरे भोपाल सिंह में निमंत्रण में गए एक शख्स की बाइक चोरी हो गई।

पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन चोरों तक नहीं पहुंच पाई पिछले 15 दिन पूर्व सराय गौरा में सड़क किनारे रखी हुई गुमटी में चोरों ने हाथ साफ कर दिया मामला जांच पड़ताल तक ही रह गया बुधवार को बांसी रिहायक में भैंस चोरी हो गई।

पुलिस अभी पूछताछ तक ही सीमित है यही नहीं अभी हाल ही में मटियारा में हुई चोरी के मामले में जेल भेजे गए आरोपी पर भी परिजनों ने सवाल उठाए परिजनों का कहना है कि पुलिस ने जबरन घर से पकड़ कर उसे चोरी के आरोप में जेल भेजा जबकि पुलिस की।

दबिश के बाद ही पीड़ित की लड़की ने पुलिस अधीक्षक से फोन कर न्याय की गुहार लगाई थी लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी और उसे जबरन हवालात भेज दिया महिला उत्पीड़न पर भी पुलिस निष्क्रिय दिख रही है पिछले एक माह पूर्व सेलरहा में घर पर घुसकर मारपीट की गई कपड़े फाड़े गए।

पीड़िता का आरोप है कि सड़क पर घसीट कर मारा गया जिससे वह बेहोश हो गई पुलिस में तहरीर दी लेकिन एक माह बाद भी कार्रवाई नहीं हुई आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं अपराधों पर लगातार अंकुश लगाने में नाकामयाब पुलिस आए दिन कटान एवं अवैध खनन में ही व्यस्त रहते हैं।

पिछले काफी दिनों से थाने की कमान संभाल रहे थाना प्रभारी अरविंद सिंह से अपराधियों पर अंकुश लगाना मुश्किल दिख रहा है अपराधियों के हौसले बुलंद हैं वहीं पर पीड़ित बार-बार थाने के चक्कर लगा रहे हैं और न्याय नहीं मिल पा रहा है।

  • विमल मौर्य
Click