चौराहे पर खोदा गया गड्ढा दुर्घटना को दे रहा दावत

18

रायबरेली। डलमऊ कस्बे की मुराई बाग मुख्य चौराहे पर बनी सुलभ शौचालय के पास पिछले लगभग 15 दिनों पूर्व पाइप लाइन जोड़ने के लिए करीब 5 फुट गहरा एवं लंबा गड्ढा खोदा गया था, जिसमें गिरकर साइकिल सवार बाइक सवार व राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। जिसे बंद कराने की जहमत नगर पंचायत प्रशासन नही उठा पा रहा है।

मजेदार बात तो यह है कि तहसील प्रशासन एवं नगर पंचायत प्रशासन के आला अधिकारियों का दिन भर आना-जाना इसी मार्ग से लगा रहता है उसके बाद भी किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी की नजर इस ओर नहीं पड़ रही है।

ऐसा लगता है डलमऊ प्रशासन एवं नगर पंचायत प्रशासन किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है मल मूत्र त्याग करने के लिए चौराहे के आसपास एकमात्र सुलभ शौचालय है जिसका उपयोग स्थानीय व्यापारी एवं राहगीर करते हैं चौराहे के पास एकमात्र शौचालय होने की वजह से लोग मल मूत्र त्याग करने के लिए उधर जाते हैं।

जिससे पैर बिछुलने की वजह से लोग गड्ढे में गिर कर चुटहिल हो जाते हैं। शौचालय जाने वाले रास्ते पर गड्ढा खुदा होने एवं अतिक्रमण होने के कारण मल मूत्र त्याग करने के लिए जाने वाले राहगीर एवं अस्थानी व्यापारियों को जोखिम उठाकर शौचालय तक जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

इस बाबत अधिशासी अधिकारी को फोन लगाया गया तो उनके द्वारा फोन स्वीकार नहीं किया गया।

  • विमल मौर्य
Click