ट्रक की टक्कर से 30 भेड़ों की मौत,एक पशुपालक भी हुआ घायल

6

अयोध्या- रायबरेली हाईवे पर हुआ ये सड़क हादसा।
रायबरेली नेशनल हाईवे पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने भेड़ों के झुंड को रौंद दिया। जिससे करीब 30 भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं आधा दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गईं। इस हादसे में भेड़ों को हाईवे पर ले जा रहे पशुपालक रामनरेश पाल भी घायल हो गए। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।
       पुलिस ने मृतक भेड़ों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उन्हें दफनवा दिया है। पुलिस का कहना है तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
      मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र कहुवा गांव निवासी रामनरेश पाल और खिहरन ग्राम निवासी पलटू पाल साथ में भेड़ों को चराते थे। आज सुबह दोनों लोग अयोध्या – रायबरेली, नेशनल हाईवे स्थित पटखौली गांव के पास भेड़ों को हाईवे पार करा रहे थे। तभी तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक में भेड़ों को रौंदते हुए निकल गया। जिससे करीब 30 भेड़ों की मौके पर मौत हो गई।
       इसके साथ ही पशुपालक रामनरेश पाल भी ट्रक की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल राम नरेश को उपचार के लिए एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।
     पशुपालक पलटू पाल के परिजनों ने बताया कि दोनों लोगों के पास करीब 150 भेंड़ें थी। उन लोगों ने सोचा कि अभी सुबह का समय है। हाईवे पर लोगों की कम आवाजाही है। इसी समय रोड को क्रॉस कर लें। भेड़ों के आगे पलटू थे तथा पीछे से रामनरेश उन्हें हाँक रहे थे तभी ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे 30 भेड़ों की मौत हो गई और रामनरेश घायल हो गए।
      प्रभारी निरीक्षक अभिमन्यु शुक्ला का कहना है कि सभी मृतक भेड़ों का पोस्टमार्टम करने के बाद उनके शव को दफनवा दिया गया है। वहीं जो घायल हैं उनका इलाज कराया जा रहा है। घायल पशुपालक के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अज्ञात ट्रक के बारे में सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है।

रिपोर्ट – मनोज कुमार तिवारी

Click