ठग सुकेश की चिट्ठी-आप को दिए 50 करोड़

16
ठग सुकेश

दिल्ली को मंडोली जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने चिट्ठी लिखी है कि उसने आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ दिए हैं। सुकेश ने दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखकर आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर बड़ा दावा किया है। सुकेश ने कहाकि जेल में सुरक्षा और सहूलियत के नाम पर जैन ने 10 करोड़ रुपए वसूले थे। ये रकम उनके एक करीबी के जरिए ली गई थी।

सुकेश ने दावा किया कि उसने आम आदमी पार्टी (AAP) को भी 50 करोड़ रुपए दिए थे और बदले में पार्टी ने दक्षिण भारत में जिम्मेदारी सौंपने का वादा किया था।

गौर करें तो सुकेश चंद्रशेखर 2017 से मंडोली जेल में बंद है। उसे बीच में तिहाड़ भी शिफ्ट किया गया था। सुकेश ने हाईकोर्ट में भी सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत की है। इस पर अगले महीने सुनवाई होगी। AAP सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं। सुकेश ने ये चिट्ठी 22 दिन पहले मंडोली जेल से लिखी थी। 

चिट्ठी में सुकेश चंद्रशेखर ने कई दावे किए हैं। सुकेश ने लिखा है  कि सतयेंद्र जैन और AAP को फंडिंग की जानकारी CBI को दी थी। सत्येंद्र जैन, आम आदमी पार्टी और जेल के DG संदीप गोयल को किए गए पेमेंट्स की सारी जानकारी CBI की जांच टीम को दी थी। साथ ही उसने सत्येंद्र जैन पर डराने-धमकाने का आरोप लगाया है। सुकेश के दावे के मुताबिक उसने आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम इस वादे पर दी है कि पार्टी  साउथ में बड़ा पद देगी और राज्यसभा में नॉमिनेट होने में भी मदद करेगी।

सुकेश के आरोप में ये भी है कि जैन ने उसे जेल में सुरक्षा-सहूलियत के लिए महीना 2 करोड़ की शर्त रखी थी। उसने पत्र में ये भी लिखा है कि दबाव डालकर उससे 10 करोड़ रुपए वसूले गए। मैंने सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए और DG जेल संदीप गोयल को 12.50 करोड़ रुपए दिए हैं। 

सुकेश का ये भी आरोप है कि सत्येंद्र जैन दिल्ली के तिहाड़ जेल में ही बंद हैं। वहीं से जैन DG जेल और जेल प्रशासन के जरिए धमका रहे हैं।

Click