डीएम के पिता समेत 6 की मौत, 119 लोग संक्रमित

75

रिपोर्ट- Sandeep kumar fiza

रायबरेली। कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। गुरुवार को डीएम के पिता समेत छह और लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। जबकि 119 लोग संक्रमित पाए गए हैं।
कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी हो गईं हैं। कहीं पर ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं हैं तो कहीं पर भर्ती करने के लिए बेड की कमी है।
जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि डीएम वैभव श्रीवास्तव के पिता कोरोना संक्रमित थे। उनका दिल्ली के एक बड़े निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उनकी मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि खीरों क्षेत्र के पाहो के रहने वाले 56 वर्षीय व्यक्ति, महराजगंज के अजीतगंज की 35 वर्षीय महिला, सलोन के पैगंबरपुर की रहने वाली 35 वर्षीय महिला, लालगंज के बाल्हेमऊ निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग व जगतपुर के शंकरपुर की 58 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई।
इन लोगों का रेल कोच फैक्टरी के एल-टू अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि गुरुवार को 119 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
मरीजों पर भारी अव्यवस्था
कोरोना महामारी के बावजूद जिला अस्पताल में अव्यवस्था है। इससे लोग बेहाल हैं। अस्पताल पहुंचने पर इलाज के लिए मरीजों को इंतजार करना पड़ता है। कुछ ऐसे मरीज हैं, जो स्वयं अपने मरीज के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करा रहे हैं। यही नहीं अस्पताल पहुंचने वाले लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह देखने वाला कोई नहीं हैं। कोरोना का खतरा बढ़ने के बाद भी लापरवाही बरती जा रही है।

Click