डीजीपी ने पुलिस के लिए जारी किया कोरोना हेल्पलाइन नंबर

25

यूपी में लगातार पुलिसकर्मी कोरोना वायरस के शिकार हो रहे हैं। जिसके चलते डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी चिंता भी व्यक्ति की थी। इसके अलावा अब उन्होंने फ्रंट लाइन पर लड़ रहे पुलिसकर्मियों को परामर्श और मार्गदर्शन देने के लिए डीजीपी ऑफिस में एक पुलिस कोरोना सहायता इकाई का गठन किया है। ताकि अगर किसी पुलिसकर्मी को दिक्कत हो तो वो डायरेक्ट सेल से बात कर सके।

इसलिए किया गठन

जानकारी के मुताबिक, डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने नोडल अफसर एडिशनल एसपी साधना सिंह को बनाते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 9454400544 भी जारी किया गया है।इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके पुलिसकर्मी कोरोना से बचाव के बारे में परामर्श और मार्गदर्शन ले सकते हैं।
कोरोना से निपटने में भी तमाम पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन पर तैनात हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों सहायता के लिए स्पेशल सेल का गठन कर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इससे पुलिसकर्मियों को सहायता मिलेगी और उनका मनोबल भी बढ़ेगा।

डीजीपी ने जताई थी चिंता

डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए सख्त आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कई जगह देखा गया कि पुलिसकर्मी अपनी सुरक्षा ने लापरवाही बरतते हैं। लापरवाही अथवा किसी प्रकार की चूक सामने आने पर पर्यवेक्षण अधिकारी की जवाबदेही भी तय की है।
डीजीपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के अपनी सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने की शिकायतें भी मिली हैं, जिन्हें गंभीरता से लिया गया है। पुलिसकर्मियों को पर्याप्त सुरक्षा उपकरणों उपलब्ध कराए गए हैं। जल्द सात हजार और पीपीई किट भी उपलब्ध हो जाएंगी। 

Click