थाने में एनिवर्सरी मनाना पड़ा महंगा, इंस्पेक्टर निलंबित, 200 लोगोंं पर मुकदमा

48

एक तरफ यूपी पुलिस के जवान लोगों के लिए मसीहा बनकर सामने आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पीलीभीत में एक थाना प्रभारी की एक हरकत ने विभाग को शर्मसार कर दिया है। दरअसल, इंस्पेक्टर साहब ने थाने में ही अपनी मैरिज एनिवर्सरी की पार्टी आयोजित की थी। जिस पर जिले के एसपी ने तत्काल उनके निलंबन के आदेश देने के बाद अब 200 लोगों पर लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में एफआईआर के आदेश दिए हैं।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, बिलसंडा थाने में तैनात इंस्पेक्टर हरिशंकर वर्मा ने अपनी मैरिज एनिवर्सरी की पार्टी थाने के अंदर मना डाली थी। पार्टी काफी भव्य और बड़ी थी। इसके लिए थाने मे बाकायदा टेंट लगाकर कुर्सी मेज पर 250 लोगों को शराब और नॉनवेज का लुत्फ लेते देखा जा सकता था। इस संबंध में एक वीडियो वायरल हुआ था। यही नहीं दूसरे दिन थाने में टेंट का सामान और कुर्सियां गाड़ी में लोड होती दिखाई पड़ीं थी।

इस मामले में जब पूछताछ शुरू हुई तो टेंट कारोबारी ने बताया था कि थाने से एक दीवानजी आए थे, उन्होने कुछ कुर्सियां, क्रॉकरी और टेंट का सामान थाने मंगवाया था। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) तक हो गई थी।

एसपी ने लिया तत्काल एक्शन

मामला बढ़ता देख पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने पहले आरोपी थाना प्रभारी के निलंबन के आदेश दिए और विभागीय कार्रवाई की संस्तुति (अनुशंसा) कर दी। वहीं अब थाने में आपदा अधिनियम, महामारी अधिनियम 188 समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी इंस्पेक्टर हरिशंकर वर्मा समेत 200 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

Click