दबंगों ने पंचायत भवन को बनाया भूसाघर

9

ग्राम समाज की जमीन को कब्जाया

बेलाताल (महोबा)। पंचायतीराज के बाद भी गांवों से दबंगों की दबंगई कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिनके सामने निर्वाचित ग्राम प्रधान भी खुद को असहाय पाता है।

विकासखंड जैतपुर की ग्राम पंचायत थुरट में यही हालात हैं जहां ग्राम प्रधान को आजिज आकर डीएम की चौखट पे गुहार लगानी पड़ी है।

ग्राम प्रधान करोड़ी लाल ने आज जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में अवगत कराया है कि गांव के दबंग व्यक्ति शत्रुघ्न व उसके पुत्र अभिषेक के द्वारा लगातार सरकारी संपत्तियों का नुकसान व उन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न भी की जाती है। और तो और गांव के पंचायत भवन में जबरन भूसा रख लिया है तथा मुझे जान से मारने की धमकी भी देता है। इन दबंगो ने गांव के मनचला तालाब पर 4 एकड़ जमीन पर कब्जा कर रखा है। इसके अलावा पंचायत भवन के सामने पड़ी। 32 एकड़ भूमि पर यह अवैध रूप से कब्जा किए हुए हैं। इन्होंने गांव की एक आम सड़क पर जेसीबी से कटान किया गया था जिससे आवागमन भी बाधित रहा। जिसके संबंध में शिकायत करने पर इनको अधिकारियों ने भी दोषी पाया लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है ग्राम प्रधान ने लिखित रूप से अवगत कराया है कि इस दबंग व्यक्ति द्वारा ग्राम समाज की जमीन व ग्राम समाज की संपत्ति के साथ-साथ ग्राम प्रधान से आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग व बार-बार जान से मारने की धमकी भी दी है।

Click