छेड़खानी कर रहे दारोगा की पिटाई

72

अयोध्या। यूपी पुलिस भले ही कहे कि वह जनता के दिलों में अपनी जगह बनाने का लगातार प्रयास कर रही है लेकिन मित्र पुलिस का अमानवीय चेहरा आता ही रहता है। जिले की बीकापुर क्षेत्र में खाकी पर फिर एक बार बदनुमा दाग लग ही गया।

एक गैंगरेप पीड़िता का बयान लेने गए दरोगा ने जिस कृत्य को अंजाम दिया उसे सुनकर आप भी शर्मसार हो जाएंगे। बता दें कि दरोगा पर गैंगरेप पीड़िता से छेड़खानी करने का बड़ा आरोप लगा है।

रविवार को हुई इस घटना में ग्रामीणों ने सादी वर्दी में गए दरोगा जी की जमकर पिटाई कर दी। जिसकी जानकारी के बाद पहुंची स्थानीय बीकापुर पुलिस दरोगा को लेकर अस्पताल पहुंची और उसका मेडिकल कराया। इस मामले में आरोपी दरोगा के पी यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल यह पूरा मामला बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के कोछा गांव का है। जहां अयोध्या जनपद के इनायतनागर थाने में तैनात दरोगा के.पी. यादव एक गैंगरैप पीड़िता से बयान लेने गए थे। दरोगा जी न तो वर्दी में गए और न ही महिला से बयान लेते समय महिला सिपाही ही अपने साथ ले गए।

बताया जाता है कि महिला से अकेले में बयान लेते समय दरोगा ने छेड़खानी और अश्लील हरकत शुरू कर दी। जिसके बाद महिला ने शोर मचाया तो ग्रामीण जमा हो गए और सादी वर्दी में अकेले गए दरोगा जी की पिटाई कर दी।

इस घटना की सूचना पाकर स्थानीय बीकापुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दरोगा जी को लेकर अस्पताल पहुंची जहां उनका उपचार और मेडिकल हुआ। इस मामले में आरोपी दरोगा के. पी .यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

अतुल सोनकर (पुलिस अधीक्षक ग्रामीण) ने बताया कि एक महिला द्वारा यह तहरीर दी गई कि थाना इनायतनगर पर तैनात एक उप अधीक्षक द्वारा उनके साथ गलत हरकत की गई है। आरोपी के खिलाफ तत्काल अभियोग पंजीकृत कर समुचित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click