दर्दनाक हादसे में डूबे दारोगा, सिपाही और नाविक

28

फतेहपुर जिले में बीती रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिसके अन्तर्गत दारोगा सिपाही समेत कई लोग नदी में डूब गए। नाव पर कुल चार लोग सवार थे। एक सिपाही जैसे-तैसे बाहर निकल पाया। एक दरोगा, सिपाही व नाविक डूब गए हैं। पुलिस ने जाल डलवाकर गोताखोरों के मदद से खोजबीन शुरू कराई। रात में ही डीएम संजीव सिंह, एसपी प्रशांत वर्मा समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। 

ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर में तैनात किशनपुर थाने में तैनात दरोगा रामजीत सोनकर (52), सिपाही शशिकांत (25) व सिपाही निर्मल यादव लॉकडाउन में शाम करीब साढ़े चार बजे गश्त पर रवाना हुए थे। उनको खबर मिली थी कि नदी ने लोग नाव के सहारे जिले की सीमा पार कर रहे हैं। इसी का पीटा लगाने वो नाव से दूसरी तरफ जा रहे थे। तभी हवा के तेज झोंके की वजह से नाव पलट गई।

पास के लोगों के तुरन्त ही पुलिस को हादसे की जानकारी दे दी। नदी में डूबे लोगों की तलाश के लिए स्थानीय गोताखोरों के अलावा पीएसी के गोताखोर लगाए गए हैं। एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। जिले के आलाधिकारी बड़ी संख्या में पुलिस के कर्मचारी मौके पर कैम्प किये हुए हैं।

डलवाया गया जाल

नदी में डूबे उपनिरीक्षक रामजीत भारती जौनपुर जिले के मछलीशहर के रहने वाले हैं जबकि उनका हमराही सिपाही शशिकांत गाजीपुर जिले के खजुहा गांव के निवासी हैं। सीओ अंशुमान मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन में ड्यूटी पर दरोगा, सिपाही गए थे। उनकी तलाश के लिए चार जगहों पर जाल डलवाया गया है।

Click