नंदीग्राम महोत्सव कार्यक्रम के छठवें दिन भरत जी चले राम को मनाने चित्रकूट- डॉ. रामानंद दास जी महाराज

48

अयोध्या सांस्कृतिक विभाग के कलाकारों ने बांधी भजनों की समां

अयोध्या। नंदीग्राम महोत्सव के छठवें दिन भी प्रतिदिन की तरह तपोभूमि भरत हनुमान मिलन मंदिर की परिक्रमा कर 5 कुण्डलीय हवन पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।कार्यक्रम में दिव्य राम कथा का रसपान कराते हुए डॉ रामानंद दास जी महाराज ने बताया किस प्रकार भरत जी राम राम बिलाप करते हुए राम की खोज में राम को मनाने चित्रकूट पहुचे और भगवान राम के चरणों मे गिरकर रोकर भगवान राम को अयोध्या आने की करूण हृदय से निवेदन करने लगे। मौजूद भक्तजन भगवान भरत और भगवान राम के भाई भाई का प्रेम देख भक्ति भाव विभोर हो गए और जय श्री राम जय श्री राम के नारे लगाने लगे।

वही अयोध्या के सांस्कृतिक विभाग की तरफ लगे कार्यक्रम में करम चंद्र देहाती एवम अवधी लोक गायिका डॉ आरती सोनी ने भक्ति भजनों एवम कार्यक्रमो से नंदीग्राम महोत्सव में अलग ही शमा बना दी लोग भक्ति में डूब गए और कार्यक्रम एवम कलाकारों की तारीफ करने लगे। कार्यक्रम में पवन पांडेय के साथ दिवाकर सिंह दिवाकर पांडेय,बब्बन पांडेय,सूर्यकांत पांडेय ,रमाकांत पांडेय,अमित सिंह ,दुर्गेश ,रवी, धर्मेन्द्र सिंह,समेत अन्य लोग सक्रीयता से जुटे रहे और कार्यक्रम में सहयोग भावना से कार्य कर रहे थे।

कार्यक्रम के अंत मे कार्यक्रम के संचालन कर्त्ता भरत हनुमान मंदिर के महंत परमात्मा दास अपने पूज्य गुरु जी कमल नयन दास के निर्देश पर सभी कलाकरो का धन्यबाद ज्ञापित किया।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click