कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरे गांव को कराया गया सैनेटाइज

16

27 ग्रामीणों को भेजा गया जांच के लिए, एक सैकडा गांववासियों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

राकेश कुमार अग्रवाल

कुलपहाड (महोबा) । तहसील के विकास खण्ड जैतपुर के ग्राम पसानाबाद मे दो लोग कोरोना पाॅजीटिव मिलने के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने गांव को सेनेटाइज कराने के साथ ही एक सैकडा गांववासियों की थर्मल स्क्रीनिंग की एवं २७ लोगों का जांच के लिए भेजा।

गौरतलब है कि गत ७ जून को दिल्ली से आए एक मुस्लिम परिवार के पिता व उनके पुत्र कोरोना पाॅजिटिव निकले थे। पूरे परिवार को मंडलीय कोविड केयर सेंटर बांदा भेज दिया गया था। गांव में कोरोना पाए जाने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलाताल की स्वास्थ्य टीम ने ग्राम पसानाबाद में करीब एक सैकडा घरों मे थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही पूरे गाँव को सेनेटाइज कराया। स्वास्थ्य टीम ने गाँव के 27 लोगों को जाँच हेतु भेजा। वहीं कोरोना पाॅजीटिव पाए गए मरीज के भाई और टैक्सी ड्राईवर को कुलपहाड के क्वारंटाइन सेन्टर में क्वारंटाइन कराया गया है।

कोरोना पाॅजिटिव निकलने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। प्रशासन व ग्राम प्रधान देशराज ने 100 मीटर एरिया को सील करा दिया है। स्वास्थ्य टीम में डाॅ. मनोज कुशवाहा, डाॅ. प्रेमनारायण शर्मा, डाॅ. आशुतोष सोनी, डाॅ. अभिलाषा चौरसिया , सीएचओ अंचला, महेन्द्र कुमार, फार्मासिस्ट अमित कुमार , एफ एच डब्ल्यू संगीता, आशा सुषमा, आँगन बाडी वर्कर कमला सोनी का सहयोग रहा।

Click