पुलिस और बदमाशों के बीच में हुई मुठभेड़

33

रायबरेली जिले में सुपारी किलरो से एसओजी व पुलिस की मुठभेड़ हो गई। जिसमें दोनों तरफ से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगी जबकि दूसरा साथी पुलिस को चकमा देकर रफूचक्कर हो गया। बताया जा रहा है कि जिस बदमाश को गोली लगी है वह शातिर सुपारी किलर है और उस पर 2014 में लखनऊ में सुपारी लेकर हत्या करने जैसे कई लूट के मामले दर्ज है और अभी हाल ही में सुपाड़ी लेकर एक पुस्तक व्यवसाई को भी गोलियों से भून दिया था। जिसमे पुस्तक व्यवसाई को चार गोलियां लगी थी। फिलहाल पुस्तक व्यवसाई अभी भी जिन्दगी व मौत की जंग लड़ रहा है। खीरों थाना क्षेत्र के निहस्था राजकीय महिला महाविद्यालय के पास मुठभेड़ हुई।

वी/ओ
बीते 21 दिसंबर को खीरो थाना क्षेत्र के सेमरी चौराहा स्थित निहस्था के पास घर जा रहे पुस्तक व्यवसाई को अज्ञात बदमाशों ने गोलियों से भून दिया था और फरार हो गए थे । फायरिंग में पुस्तक व्यवसाई को चार गोलियां लगी थी। इस मामले में आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर चल रहे थे। बदमाशो की धरपकड़ लगातार की जा रही थी। देर रात अचानक खीरों थाना क्षेत्र निहस्था मार्ग पर हरिपुर के पास एसओजी प्रभारी अमरेश त्रिपाठी व खीरो थाना प्रभारी राजेश सिंह ने वाहन चेकिंग अभियान चला रखा था उसी दौरान जब पुलिस ने संदिग्ध मोटर साइकिल सवार युवकों को रोका तो उन्होंने फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने अपनी आत्मरक्षा के लिए फायरिंग शुरू कर दी जिसमें बाइक चला रहे पिंटू उर्फ रमजान सिद्दीकी के पैर में गोली लगी जिससे पिंटू वही गिर गया जिसके बाद अंधेरे का फायदा उठाते हुए उसका दूसरा साथी मौके से फरार हो गया। घायल पिंटू ने फरार साथी का नाम भूचाल सिंह उर्फ दिलावर सिंह बताया।

वी/ओ
घायल बदमाश रायबरेली के कोतवाली नगर क्षेत्र के मटिहा का निवासी है और इसका काफी पुराना आपराधिक इतिहास भी है। दस लाख की सुपारी लेकर ही 2014 में लखनऊ के कृष्णा नगर निवासी एक प्रोपर्टी डीलर की भी गोली मारकर इसी बदमाश ने हत्या कर दी थी। फिलहाल घायल अवस्था मे आरोपी बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने पूछताछ की और दूसरे बदमाश के गिरफ्तारी की भी बात कही।

बाइट
पिंटू उर्फ रमजान सिद्दिकी(घायल सुपारी किलर)

बदमाश की माने तो उस पर कई आपराधिक मामले दर्ज है और उसने पुस्तक व्यवसाई की सुपारी लेकर उस पर गोलियां बरसाई थी।

बाइट
विश्वजीत श्रीवास्तव
अपर पुलिस अधीक्षक

दोनों बदमाश बीते दिनों पुस्तक व्यवसाय के ऊपर जानलेवा हमला किया था जिसने पुस्तक व्यवसाई को सुपाड़ी दी थी उसी के पास अपना बकाया पैसा लेने जा रहे थे तभी पुलिस व एसओजी और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई दोनों बदमाश इससे पहले लखनऊ और रायबरेली जनपद से जेल जा चुके थे। पकड़े गए घायल बदमाश के ऊपर अग्रिम कार्रवाई की जा रही हैं और भागे हुए दूसरे बदमाश की तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट अभय प्रताप सिंह

Click