पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ कर दो को दबोचा

13
  • चरखारी क्षेत्र में अनघोरा के जंगल मे स्थापित थी फैक्ट्रियां

  • भारी संख्या में बने अधबने तमंचे कारतूस व उपकरण बरामद

रिपोर्ट – H. K. PODDAR

महोबा-उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र में अवैधानिक तरीके से संचालित असलहा फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ करके पुलिस ने उनके संचालक दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ने बताया कि अनघोरा गांव के निकट जंगल मे स्थापित दोनों अवैध असलहा फैक्ट्रियों के सम्बंध में मिली गोपनीय शूचना पर पुलिस की अलग-अलग टीमो ने छापेमारी की। जिसमे पुलिस को मौके पर बड़ी संख्या में निर्मित एवम अर्ध निर्मित 12 तथा 315 बोर के असलहे, कारतूस, निर्माण में प्रयुक्त होने वाली सामग्री व उपकरण बरामद हुए है। बरामद हुई सामग्री से दोनों फैक्ट्रियों में असलहे बनाने का कारोबार गत काफी समय से चल रहे होने की बात स्पष्ट हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस छापे में इन असलहा फैक्ट्रियों के संचालकों लालाबाबू व श्यामबिहारी सोनी को मौके पर ही दबोचा गया। दोनो आरोपी आपराधिक प्रवत्ति के बताए गए है। पुलिस रिकार्ड में उनका आपराधिक इतिहास भी है। उनके द्वारा आसपास के अपराधी तत्वों को असलहे बेंचने की बात सामने आई है। पुलिस उनसे पूंछतांछ कर असलहों की आपूर्ति के ठिकानों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

Click